कमलेश तिवारी के हत्त्यारों को शीघ्र फांसी दे, अन्यथा मैं आत्मदाह करुंगी !

  • तिवारी के पत्नी की उत्तरप्रदेश सरकार को चेतावनी

  • तीन वर्ष पूर्व हत्त्या हुए हिन्दुत्वनिष्ठ कमलेश तिवारी का कुटुम्ब अभी भी न्याय की प्रतिक्षा में !

कमलेश तिवारी

लक्ष्मणपुरी (उत्तरप्रदेश) – यहा १८ अक्टुम्बर २०१९ को हिन्दुत्वनिष्ठ नेता कमलेश तिवारी की मुसलमानों ने नृशंस हत्त्या की थी । उदयपूर हत्त्याकांड पर अब तिवारी की पत्नी किरण तिवारी ने उनके पति के हत्त्यारों को शीघ्र फांसी देने की मांग की है । ‘ऐसा नहीं किया, तो आत्मदाह करुंगी’, ऐसी चेतावनी उन्होंने उत्तरप्रदेश सरकार को दी है ।

उत्तरप्रदेश सरकार पर की टिप्पणी !

किरण तिवारी

एक वृत्तवाहिनी को दिए साक्षात्कार में किरण तिवारी ने कहा कि,

१. मेरे पति की हत्त्या को तीन वर्ष होने पर भी मुख्य सूत्रधार तन्वीर अभी भी बन्दी नहीं बनाया गया । दुसरी ओर १३ में से ५ आरोपियों को प्रतिभूती (जामीन) मिलने से उनसे हमारी जान संकट में है । हम भयग्रस्त होकर जी रहे है ।

२. सरकार ‘ हमारी हत्त्या हों’, इस प्रतिक्षा में है क्या ? जिससे वे राजकारण कर सके ?

३. हमें एक सुरक्षाकर्मी दिया है । यद्यपि हम पर कोई आक्रमण करने आया, तो वह हमारा रक्षण करेंगा या स्वयं का ?

४. मेरे पति श्रीराम मन्दिर के पक्षकार थे । वे १५ बार कारागार में जाकर आए हुए है । उन्होंने अनेक बार पुलिस का लाठीमार झेला है । उनके विरोध में राष्ट्रीय सुरक्षा विधान अन्तर्गत न्यायालयीन प्रकरण चला । उस समय भी वे ११ महिने कारागार में थे । हिन्दुओं के लिए लढनेवाले मेरे पति के लिए अधिवक्ता (पू.) हरि शंकर जैन ने न्यायालयीन प्रकरण लढा था ।

रोहिंग्या मुसलमानों से हमारे जीवन को संकट !

किरण तिवारी ने आगे बताया कि, गरीबी रेखा के निचे होनेवाले लोगों का जैसा निवास होता है, वैसा सरकारी निवास हमें मिला है । उस जगह चारों ओर रोहिंग्या मुसलमान रहते है । हमने उस घर में पैर भी रखा नहीं । मैं मेरे बच्चों के साथ रास्ते पर भी रही, तो भी हमारा रक्षण हो सकेगा । हम सरकारी निवास में रहने को गए, तो हमारी निश्चित हत्त्या होंगी ।

किरण तिवारी ने की मांगे –

१. मेरे पति के हत्त्यारे अशफाक और मोइनुद्दीन को शीघ्र फांसी होनी चाहिए । आनेवाले १५ दिवस में हमारी मांगे पूर्ण नहीं हुई, तो मैं मुख्यमंत्री के निवासस्थान के सम्मुख आत्मदाह करुंगी ।

२. मेरे पुत्र को सरकारी चाकरी मिलनी चाहिए । मेरा पुत्र विधी पदवी का अध्ययन कर रहा है, परन्तु उसके नौकरी की धारिका (फाईल) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास अभी तक पहुंची नहीं ।

३. सरकार से हमें १५ लक्ष रुपए मिले है । उस रक्कम पर जीवन जीना कठिन है । ५० लक्ष रुपए मिलने की हमारी मांग सरकार ने पूर्ण करना चाहिए ।

४. मेरे पति के हत्त्या के बाद ये प्रकरण जलद गती न्यायालय में चलें, ऐसी मांग हमने तत्कालीन विधीमन्त्री बृजेश पाठक से की थी । तब आश्वासन दिया गया था, परन्तु प्रत्यक्ष में वैसा कुछ हुआ नहीं । हम न्याय की भीख मांगने किसके पास जाएं ? न्यायालय और सरकार हमें न्याय दें !

योगी आदित्यनाथ हमें न्याय दें !

किरण तिवारी ने कहा, ‘योगी आदित्यनाथ एक सन्त है । हम सन्तों को ईश्वर मानते है । सरकार हमें न्याय दें व हमारे कुटुम्ब को दिया वचन पूर्ण करें, ऐसा मैं उन्हें आवाहन करती हूं’ ।

संपादकीय भूमिका

आरोपियों को तत्काल दण्ड देने के लिए सरकारी यन्त्रणा से सख्त प्रयत्न न होने से ही हिन्दुओं को ऐसी चेतावनी देनी पडती है । यह सरकारी यन्त्रणा को लज्जास्पद ! सरकार अभी तो हत्त्या हुए सभी हिन्दुत्वनिष्ठों के हत्त्यारों को शीघ्र दण्ड देने के लिए प्रयत्न करेंगी क्या ?