‘हिन्दू राष्ट्र-जागृति अभियान’ में ७० सहस्र से भी अधिक हिन्दुओं का सहभाग ! – चेतन राजहंस, राष्ट्रीय प्रवक्ता, सनातन संस्था

श्री. चेतन राजहंस

सनातन संस्था के संस्थापक परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के ८० वें जन्मदिन के निमित्त सनातन संस्था द्वारा संपूर्ण भारत में ‘हिन्दू राष्ट्र-जागृति अभियान’ चलाया गया । हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के लिए भारतभर में पुजारी, संत एवं मान्यवरों ने १ सहस्र ११९ मंदिरों में भगवान से प्रार्थना की गई, जबकि महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक एवं तेलंगाना राज्यों में २३ स्थानों पर ‘हिन्दू एकता शोभायात्रा’ आयोजित की गईं । इसका लाभ ३४ सहस्र ६४६ जिज्ञासुओं ने लिया । इसके साथ ही ३८३ से भी अधिक प्राचीन मंदिर एवं ग्राम देवताओं के मंदिरों में ‘मंदिर स्वच्छता अभियान’ भी कार्यान्वित हुआ । इस उपक्रम में ३ सहस्र ५९९ श्रद्धालु सहभागी हुए । इस अभियान में ग्रामस्थ, समाज के व्यक्ति भारी मात्रा में सम्मिलित हुए थे । इस अभियान के अंतर्गत २६१ स्थानों पर ‘साधना’ विषय पर प्रवचन लिए गए । इन प्रवचनों का लाभ ५ सहस्र ९०० से भी अधिक जिज्ञासुओं ने लिया ।

इस अभियान के अंतर्गत विविध हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों एवं धर्मसंप्रदायों ने एकत्र आकर परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के हिन्दू-संगठन के विचार को सुदृढ बनाया । ७० सहस्र से भी अधिक हिन्दुओं ने इस अभियान के अंतर्गत हिन्दू राष्ट्र के कार्य में सहभाग लिया । इन सभी के प्रति मैं आभार व्यक्त करता हूं और परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी की कृपा के कारण ही यह कार्य हो सका, इसके लिए मैं उनके श्री चरणों में कृतज्ञता व्यक्त करता हूं ।