इस्लाम त्यागनेवाले व्यक्ति की कट्टरपंथियों की भीड़ द्वारा मारपीट

कोल्लम (केरल) – यहां एक मुसलमान ने इस्लाम का त्याग किया तो उसे कट्टरपंथियों की भीड ने मारा । उसका नाम अस्कर अली है । मारपीट की घटना की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है ।

केरल के मलप्पुरम जिले के निवासी अस्कर अली ने जिले के एक इस्लामिक संस्था से इस्लाम में १२ वर्ष का पाठ्यक्रम पूरा किया । परंतु बाद में उन्होंने इस्लाम का त्याग किया । अली १ मई को कोल्लम आए थे । यहां वे ‘Essence Global’ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में अपनी धार्मिक शिक्षा के अनुभव पर मार्गदर्शन करनेवाले थे । उस समय कुछ लोगों ने उनका अपहरण करने का प्रयास किया, जिससे वे मार्गदर्शन के लिए न जा सके । और उनकी पिटाई की गई । उनका मोबाइल फोन तोडा गया । कपडे फाड दिए गए । जब स्थानीय लोगों ने यह देखा तो वे चिल्लाने लगे । फिर पुलिस ने अली को छुडाया ।

इस्लामी संस्थाओं में यौन शोषण ! – अली

इसके बाद अली ने पुलिस सुरक्षा में कार्यक्रम में मार्गदर्शन किया । उन्होंने कहा, ‘‘मेरी शिक्षा के दौरान मेरा यौन शोषण किया गया ।’’ मेरे परिवार को इस्लाम छोडने का मेरा निर्णय पसंद नहीं आया । इसलिए मैं उनके साथ नहीं रहता । (५.५.२०२२)

संपादकीय भूमिका

लाखों हिन्दुओं ने अब तक अपना धर्म त्याग कर ईसाई अथवा अन्य धर्म स्वीकार किया; लेकिन कभी हिंदुओं ने उन्हें पीटा हो ऐसा नहीं सुना; किंतु इस्लाम का त्याग करने पर मारपीट की जाती है, इस विषय में धर्मनिरपेक्षतावादियों को बोलना चाहिए !