श्री हनुमान जन्मोत्सव के दिन भी ३ राज्यों में धर्मांध कट्टरपंथियों द्वारा शोभा यात्राओं पर आक्रमण !

  • तथा कथित आक्रामक ‘संदेश’ के कारण, कर्नाटक में हनुमान मंदिर की तोड-फोड !

  • दिल्ली में दंगाइयों की हिंसक गोलीबारी में पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल !

  • दिल्ली में दंगाइयों ने तलवार से किया आक्रमण !

  • ८ पुलिसकर्मी घायल !

  • श्रीराम नवमी को हुए दंगो के आधार पर, श्री हनुमान जन्मोत्सव  के दिन शोभायात्रा के समय पुलिस ने विशेष सुरक्षा कवच क्यों नहीं बनाया या अधिक सतर्कता क्यों नहीं अपनाई ? – संपादक
  • श्रीराम नवमी के अवसर पर आक्रमण के उपरांत, देश भर से आलोचना होने पर भी धर्मांध कट्टरपंथियों ने श्री हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा पर आक्रमण किया और हिन्दुओं को दिखा दिया कि, ‘हमारा कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता ।’ केवल हिन्दू राष्ट्र होने पर ही ऐसी मानसिकता को नष्ट किया जा सकता है ! – संपादक
  • यह पूर्ण रूप से सिद्ध हो गया है कि, प्रत्येक बार मस्जिद की छत से ही हिन्दुओं पर पत्थर फेंके जाते हैं । अत: यह अनिवार्य है कि, अब पुलिस प्रति दिन देश की प्रत्येक मस्जिद की छत का निरीक्षण करे । यदि मस्जिदों पर पत्थरों का ढेर पाया जाता है, तो प्रशासन द्वारा उन मस्जिदों को ध्वस्त कर दिया जाना चाहिए ! – संपादक
  • देश में के अल्पसंख्यक असुरक्षित हैं ! यह गला फाड कर चिल्लाने वाले धर्मनिरपेक्षतावादी अब कहां हैं ! – संपादक

नई देहली : देश के छह मुसलमान बहुल क्षेत्रों में, श्रीराम नवमी की शोभा यात्राओं पर धर्मांध कट्टरपंथियों द्वारा आक्रमण की घटनाओं के उपरांत, अब १६ अप्रैल को उत्तराखंड, दिल्ली और आंध्र प्रदेश में भी श्री हनुमान जन्मोत्सव की शोभा यात्राओं पर धर्मांध कट्टरपंथियों ने आक्रमण किए । विशेषत: आरोप है कि, राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी पर हुए आक्रमण में बांग्लादेशी घुसपैठिए भी सम्मिलित थे । कर्नाटक में, कट्टरपंथियों द्वारा सामाजिक माध्यम पर आक्रामक संदेश आने के बहाने, दंगाइयों ने एक हनुमान मंदिर में तोडफोड की ।

देहली में मस्जिद की छत से पत्थर फेंकना !

१. श्री हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर, जहांगीरपुरी में सायं काल लगभग साढे पांच बजे, अंसार नाम के एक स्थानीय नेता का हिन्दुओं से उस समय विवाद हो गया, जब मस्जिद के समीप से शोभायात्रा निकल रही थी । तदुपरांत, मस्जिद की छत से शोभायात्रा पर पथराव किया गया । इससे हिन्दू भागने लगे तथा  कट्टरपंथियों ने उनका पीछा किया । उन कट्टरपंथियों के हाथ में तलवारें थीं । इससे संबंधित वीडियो सामाजिक माध्यमों पर तीव्रता से प्रसारित हो रहा है ।

२. दंगाइयों ने  पुलिस पर भी आक्रमण किया, जिसमें आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए । हिंसाचार में अनेक वाहनों में भी आग लगा दी गई ।

३. पुलिस ने इस प्रकरण में १४ धर्मांध कट्टरपंथियों को बंदी बनाया है । इसमें अंसार के साथ, शूटर असलम भी सम्मिलित है । यह विशेष है कि, अंसार के विरुद्ध पहले से ही कई आपराधिक शिकायतें पंजीकृत हैं । गोलीबारी में प्रयुक्त पिस्तौल, इस्लाम के पास से हस्तगत कर ली गई है । वर्तमान में स्थिति नियंत्रण में है, किन्तु वातावरण तनावपूर्ण है ।

४. देहली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने चेतावनी दी कि, दंगाइयों के विरुद्ध कडी कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने कहा कि, “स्थिति अब नियंत्रण में है और जहांगीरपुरी सहित संवेदनशील क्षेत्रों में और पुलिस बल तैनात किए जा रहे हैं ।”

५. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस आयुक्त अस्थाना और विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक को उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है ।

उत्तराखंड में दंगाइयों के आक्रमण में पुलिस समेत १० लोग  घायल !

रुड़की (उत्तराखंड) – श्री हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर जब शोभायात्रा मुसलमान बहुल क्षेत्र से निकल रही थी, तभी धर्मांध कट्टरपंथियों ने पथराव कर दिया, जिसमें पुलिस समेत १० लोग घायल हुए ।

बजरंग दल ने दादा जलालपुर गांव में शोभायात्रा निकाली । यात्रा जब गांव के मुसलमान बहुल क्षेत्र में पहुंची तो कुछ घरों की छतों से पथराव किया गया । इसके कारण हिन्दुओं में भगदड मच गई । उसके उपरांत, कट्टरपंथियों ने २ वाहनों में आग लगा दी, जिसके कारण पुलिस ने बल प्रयोग कर स्थिति पर नियंत्रित किया ।

कुरनूल (आंध्र प्रदेश) में एक मस्जिद के समीप शोभायात्रा पर आक्रमण !

कट्टरपंथियों ने शोभायात्रा में ‘डीजे’ लगाने का किया विरोध !

कुरनूल (आंध्र प्रदेश) – जब श्री हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा  यहां होलागुठा में मस्जिद के समीप से निकल रहीं थी, तब कट्टरपंथियों ने उस पर भारी संख्या में पत्थर फेंके । जिसमें १५ लोग घायल हो गए । पुलिस ने इस प्रकरण में २० लोगों को बंदी बनाया है । विश्व हिन्दू परिषद ने यहां इस शोभायात्रा का आयोजन किया था । पुलिस ने यात्रा मस्जिद के सामने से जाते समय, डीजे बंद करने के निर्देश दिए थे । तदनुसार, इसे मस्जिद के पास बंद कर दिया गया था । ( डीजे लगाने का विरोध करने वालों की अजान पांच-पांच बार हिन्दू क्यों सुनते हैं ? कृपया ध्यान दें कि, पुलिस इस तरह के ध्वनिक्षेपकों को बंद करने से डरती है ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात) जब शोभायात्रा मस्जिद से थोडी दूर निकल गई, तो पुन: डीजे लगाया गया, जिसका धर्मांधों ने वाद-विवाद कर विरोध किया । इसके बाद, शोभायात्रा पर धर्मांधों ने पथराव प्रारंभ कर दिया । इसलिए, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर सब को मार भगाया । वर्तमान में,  बडी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है ।

रोहिंग्या

थाने पर किए गए आक्रमण में १२ पुलिसकर्मी घायल !

हुबली  (कर्नाटक) – पुराने शहर हुबली में, कट्टरपंथियों ने सामाजिक माध्यम पर प्रसारित एक संदेश के कारण, श्री हनुमान मंदिर में तोडफोड की । उन्होंने एक रोगी पर भी आक्रमण किया । यहां के पुराने थाने पर भी आक्रमण किया, जिसमें कुछ पुलिस अधिकारी घायल हो ग ए। यहां वर्तमान में निषेधाज्ञा लगा दी गई है ।

१. १६ अप्रैल की रात्रि, सामाजिक माध्यमों पर तथाकथित आपत्तिजनक संदेश डालने वाले को बंदी बनाने की मांग को लेकर, थाने के बाहर धर्मांध कट्टरपंथियों की भारी भीड जमा हो गई और पथराव करने लगी । इस समय, पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोडकर कट्टरपंथियों को तितर-बितर करने का प्रयास किया ।

२. हुबली-धारवाड के पुलिस आयुक्त लाभू राम ने कहा कि, हिंसा के संबंध मे १० लोगों को बंदी बनाया गया है । सामाजिक माध्यमों  पर तथाकथित आपत्तिजनक संदेश प्रसारित करनेवाले वाले को भी बंदी बना लिया गया है । आक्रमण में १२२ पुलिस अधिकारी घायल हो गए, और  कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए । दोषियों के विरुद्ध कडी कार्रवाई की जाएगी । किसी को क्षमा नहीं किया जाएगा ।