Bihar Muslim Teacher Controversial Statement : ( और इनकी सुनिये ) ‘भगवान श्रीराम तथा हनुमान मुसलमान थे एवं वे नमाजपठन करते थे !’ – मुस्लिम शिक्षक जियाउद्दीन

बिहार में मुसलमान शिक्षक द्वारा हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करनेवाला वक्तव्य

मुस्लिम शिक्षक जियाउद्दीन (बाएं) और हिंदू बच्चों के माता-पिता ने उनसे पूछताछ करते (दाएं)

बेगुसराय (बिहार) – बछवाडा तहसील में कादराबाद की एक पाठशाला में मुसलमान शिक्षक जियाउद्दीन ने ‍वर्ग में बच्चों को पढाते समय भगवान श्रीराम तथा श्री हनुमान को मुसलमान कहा । इस शिक्षक ने ऐसा भी कहा कि ‘‍वे नमाजपठन करते थे’। बच्चों ने इस विषय में अभिभावकों को जानकारी दी, तो ग्रामवासियों में संतप्त वातावरण उत्पन्न हुआ । ग्रामवासियों ने इसका विरोध करने के पश्चात शिक्षक ने क्षमायाचना की । (इस प्रकार लडकों को ऐसी साफ झूठी जानकारी देनेवाले मुसलमान शिक्षकों के विषय में साम्यवादी प्रसारमाध्यम, सेक्युलरवादी, कथित बुद्धिप्रामाण्यवादी तथा नगर के नक्सलवादी कुछ नहीं बोलते; इसके विपरीत यदि किसी हिंदू शिक्षक ने अल्पसंख्यकों की धार्मिक भावना आहत करनेवाला वक्तव्य किया होता, तो सभी लाेग उस पर टूट पडते, यह ध्यानमें लें ! – संपादक, दैनिक सनातन)

हिंदू लडकों के अभिभावकों ने पाठशाला में पहुंच कर चूक जानकारी देनेवाले इस शिक्षक से विचारणा की । तत्पश्चात मुख्याध्यापक के नेतृत्व में शिक्षक जियाउद्दीन ने ग्रामवासियों सामने अपनी चूक स्वीकार कर भविष्य में कभी ऐसा न करने का आश्वासन दिया ।

हिंदुओं के देवी-देवताओं को मुसलमान कहना एक षड्‌यंत्र है !  – केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह

इस प्रकरण में बेगुसराय के सांसद तथा केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने तीव्र आपत्ति जताते हुए मुख्यमंत्री से इस शिक्षक पर कार्यवाही करने की मांग की है । गिरीराज सिंह ने कहा कि हिंदुओं के देवी-देवताओं को मुसलमान कहना एक षड्‌यंत्र है । यदि ऐसा चलता रहा तो समाज में टेढ फैलेगी ।

संपादकीय भूमिका 

इससे यह ध्यान में आता है कि हिंदुओं के देवी-देवताओं को ‘मुसलमान’ कह कर धर्मांध मुसलमान हिंदुओं का बुद्धिभ्रम करना चाहते हैं । ऐसा षड्‍यंत्र विफल करने हेतु हिंदुओं का प्रभावी संगठन आवश्यक है !