CM Yogi Warned : आंंदोलन के नाम पर अराजकता उत्पन्न करनेवाले लोगों को उसकी कीमत चुकानी पडेगी !

यति नरसिंहानंद के प्रकरण को लेकर हिंसक आंदोलन करनेवालेे धर्मांध मुसलमानोंं को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से चेतावनी

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लक्ष्मणपुरी (उत्तरप्रदेश) – प्रत्येक नागरिक के मन में महापुरुषों के प्रति कृतज्ञता की भावना होनी चाहिए, परंतु वह किसी पर भी हठपूर्वक नहीं लादी जा सकती । सभी धर्मियों को एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए । यदि कोई भी श्रद्धा से खिलवाड करता है, अथवा महापुरुष, देवता एवं पंथ आदि की श्रद्धा को आहत करते हुए असभ्य टिप्पणी करता है, तो उसे कानून की कक्षा में लाकर कठोर दंड दिया जाएगा । आंंदोलन के नाम पर अराजकता, तोडफोड अथवा आगजनी स्वीकार नहीं । इस प्रकार का साहस करनेवाले को इसकी कीमत चुकानी होगी । उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसे शब्दों में चेतावनी दी ।

यति नरसिंहानंद ने मोहंम्मद पैगंबर का कथित अपमान करने का कारण बता कर राज्य में मुसलमानों की ओरसे प्रदर्शन कर हिंसा की जा रही है । इस पृष्ठभूमि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह चेतावनी दी । त्यौहारों की पृष्ठभूमि पर मुख्य सचिव, पुलिस महासंचालक, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव तथा अन्य विभाग के ‍वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कानून तथा सुरक्षा के संदर्भ में आयोजित पुन‍र्विलोकन बैठक में वे बोल रहे थे ।

शारदीय नवरात्रि तथा दशहरा आनंंद, शांंति तथा मैत्रीपूर्ण वातावरण में संपन्न होने हेतु प्रत्येक जिला तथा प्रत्येक पुलिस थाने को सावधानी बरतनी चाहिए । मुख्यमंत्री ने पुलिस प्रशासन को ऐसी सूचना दी ।

संपादकीय भूमिका

योगी आदित्यनाथ के अतिरिक्त देश के एक भी मुख्यमंत्री कभी ऐसी सीधी चेतावनी नहीं देते, इससे योगी आदित्यनाथ जनता की सुरक्षा को लेकर कितने संवेदनशील हैं, इस पर ध्यान दें !