Gomutra Prashan Before Garba : गरबा में आने वालों को गौमूत्र पीने को दो !

  • भाजपा जिला अध्यक्ष की मांग !

  •  गरबा में गैर-हिन्दुओं के प्रवेश को रोकने के लिए उपाय सुझाए गए !

इंदौर जिला भाजपा के जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा

इंदौर – पिछले कुछ वर्षों में गरबा स्थलों में लव जिहाद के उभरने के कारण, नवरात्रि उत्सव बोर्डों ने गैर-हिन्दुओं को नवरात्रि उत्सव क्षेत्रों में प्रवेश न देने के लिए कठोर रूप अपनाया है । अनेक लोगों ने गैर-हिन्दुओं को नवरात्रि के समय गरबा खेलने आने से रोकने के लिए कई उपाय सुझाए हैं । इंदौर जिला भाजपा के जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा ने आयोजकों को सुझाव दिया है कि ‘गरबा मंडप में आने वाले लोगों को गोमूत्र पीने की अनुमति दी जाए ।’

श्री चिंटू वर्मा ने कहा,

१. हमने गरबा के आयोजकों से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि ‘क्या गरबा मंडप में प्रवेश करने वाले लोग हिन्दु हैं ? ‘इसके लिए उन्हें मंडप में आने वाले लोगों को गोमूत्र पीने को देना चाहिए ।

२. कभी-कभी ऐसा भी सामने आया है कि कुछ अलग लोग गरबा मंडल में आ रहे है । आधार कार्ड में भी संशोधन किया गया है । यह किसी की भी असली पहचान छुपा सकता है । तो कैसे सत्यापित करें कि कोई व्यक्ति हिन्दु है या नहीं ?

3. इसे ध्यान में रखते हुए, गरबा खेलने के लिए मंडप में प्रवेश करने वाले सभी लोगों को गोमूत्र पीने के लिए बाध्य किया जाना चाहिए। जो व्यक्ति हिन्दु है वह इस बात का विरोध नहीं करेगा ।

( और इनकी सुनिये ) ‘बीजेपी से समाज में ध्रुवीकरण करने का प्रयास !’-कांग्रेस

मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा कि भाजपा गोमूत्र की राजनीति करना चाहती है । भाजपा की गोमूत्र पीने की मांग से समाज का ध्रुवीकरण और बढ़ेगा। सबसे पहले, भाजपा नेताओं को गरबा के मंडप में प्रवेश करते समय गोमूत्र पीना चाहिए और वीडियो को सोशल मीडिया पर प्रसारित करना चाहिए । (यदि वे स्वयं हिन्दुओं की रक्षा के लिए कुछ नहीं करना चाहते हैं तब कोई और प्रयास कर रहा है तो उनकी अपकीर्ति करना कांग्रेसियों की पुरानी रीति है। इनका राजनीतिक अस्तित्व समाप्त करने का समय आ गया है !)

संपादकीय भूमिका

यह सराहनीय है कि पिछले कुछ वर्षों से हिन्दू सतर्क हैं तथा मुसलमानों को गरबा में प्रवेश करने से रोकने का प्रयास कर रहे हैं । यद्यपि हिन्दुओं को यह विश्वास बढ़ाना होगा कि कट्टर मुसलमान उन्हें क्षति पहुंचाने का साहस नहीं कर पाएंगे, हिन्दू लड़कियों का जीवन नष्ट करना तो दूर की बात है !