प्रसाद के लड्डू अब पूरी तरह शुद्ध एवं पवित्र हैं !- तिरुमला तिरुपति देवस्थानम्

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम्

अमरावती (आंध्र प्रदेश) – प्रसादम् अर्थात प्रसाद के लड्डू अब पूरी तरह शुद्ध एवं पवित्र हैं । तिरुपति बालाजी मंदिर का प्रबंधन देखनेवाले तिरुमला तिरूपति देवस्थानम् ने कहा, ‘हम इसे वैसे ही बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं ।’

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और पूर्व मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी

प्रसाद के लड्डू मामले में पूर्व मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की सरकार पर आरोप लगे हैं । इसपर रेड्डी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने जुलाई माह की प्रयोगशाला रिपोर्ट दिखाई है । तब वे मुख्यमंत्री बन चुके थे । नायडू राजनैतिक लाभ के लिए भगवान का उपयोग कर रहे हैं ।’ उन्होंने स्थिति को विकृत कर दिया । मैं इस मामले में नायडू के विरोध मे कार्यवाही की मांग करते हुए प्रधानमंत्री मोदी एवं भारत के मुख्य न्यायाधीश धनंजय चंद्रचूड़ को पत्र लिखने जा रहा हूं ।

इस मामले में अमूल प्रतिष्ठान ने भी सफाई दी है । प्रतिष्ठान ने कहा कि ‘अमूल घी तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम् को आपूर्ति की जा रही थी’, ऐसा कुछ सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा है । हम बताना चाहेंगे कि हमने कभी भी तिरुपति मंदिर को घी की आपूर्ति नहीं की है । हम अपने अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्रों में दूध से अमूल घी बनाते हैं । यह आई.एस.ओ. (मानकीकरण के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठन) प्रमाणित है । अमूल घी उच्च गुणवत्तावाले शुद्ध दूध वसा से बनाया जाता है ।