प्रसाद के लड्डू अब पूरी तरह से शुद्ध एवं पवित्र हैं ! – तिरुमला तिरूपति देवस्थानम

अमरावती (आंध्र प्रदेश) – प्रसादम अर्थात प्रसाद के लड्डू अब पूरी तरह से शुद्ध एवं पवित्र हैं। तिरूपति बालाजी मंदिर का प्रबंधन देखने वाले तिरुमला तिरूपति देवस्थानम ने कहा, हम इसे वैसे ही बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं ।

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू राजनीतिक लाभ के लिए भगवान का उपयोग कर रहे हैं ! – पूर्व मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी का आरोप !

(बाएंसे) मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी

प्रसाद के लड्डू मामले में पूर्व मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की सरकार पर आरोप लगे हैं, इस पर रेड्डी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने जुलाई माह की प्रयोगशाला रिपोर्ट दिखाई है । तब वे मुख्यमंत्री बन चुके थे । नायडू राजनैतिक लाभ के लिए भगवान का उपयोग कर रहे हैं।’ उन्होंने स्थिति को विकृत कर दिया । मैं इस मामले में नायडू के विरोध मे कार्यवाही की मांग करते हुए प्रधानमंत्री मोदी एवं भारत के मुख्य न्यायाधीश धनंजय चंद्रचूड़ को पत्र लिखने जा रहा हूं ।

हमने कभी भी तिरूपति मंदिर को घी की आपूर्ति नहीं की है ! – अमूल प्रतिष्ठान का स्पष्टीकरण

इस मामले में अमूल प्रतिष्ठान ने भी सफाई दी है । प्रतिष्ठान ने कहा कि ‘अमूल घी तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम को आपूर्ति की जा रही थी’ ऐसा कुछ सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा है। हम बताना चाहेंगे कि हमने कभी भी तिरूपति मंदिर को घी की आपूर्ति नहीं की है।

हम अपने अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्रों में दूध से अमूल घी बनाते हैं। यह आई.एस.ओ. (मानकीकरण के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठन) प्रमाणित है । अमूल घी उच्च गुणवत्ता वाले शुद्ध दूध वसा से बनाया जाता है।

घी सप्लाई करने वाले ५ प्रतिष्ठानों के अनुबंध निरस्त !

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने घी आपूर्ति प्रतिष्ठानों करने वाले ५ प्रतिष्ठानो के साथ अनुबंध निरस्त कर दिया है । इसमें प्रीमियर ग्रीक फूड्स, कृपाराम डेयरी, वैष्णवी, श्री पराग मिल्क एवं ए.आर.फूड कंपनी शामिल हैं। इनमें से केवल ए.आर. डेयरी घी में गोमांस से प्राप्त वसा पाई गई। इसके पश्चात देवस्थानम ने कर्नाटक के ‘कर्नाटक को-ऑपरेटिव फेडरेशन’ के साथ एक नया समझौता किया है, जो पिछले कई वर्षों से घी की आपूर्ति कर रहा है । इस महासंघ के साथ अनुबंध समाप्त हो गया था ; क्योंकि इसके घी का मूल्य अधिक है ।