Muslims Opposed Dharavi Masjid Demolition : मुसलमानों ने मुंबई नगर निगम की गाडी के शीशे तोड दिये जिससे मस्जिद का अवैध भाग टूट गया !

  • धारावी की घटना

  • निर्माण तोडने को स्थगित करने के लिये कांग्रेस विधायक का मुख्यमंत्री को पत्र !

मुंबई (महाराष्ट्र) – धारावी में मेहबूब ए सुबानिया मस्जिद के अवैध भाग को तोडने गई मुंबई नगर निगम की गाड़ी के शीशे स्थानीय मुसलमानों ने तोड दिए । तोडने के समय सैकड़ों मुसलमान उपस्थित थे। उन्होंने आक्रामक रूप अपना लिया था । इसके बाद कांग्रेस सांसद वर्षा गायकवाड़ ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भेट की और एक पत्र देकर अनुरोध किया कि ‘विध्वंस की कार्यवाही न की जाए, उन्हें छूट दी जाए ।’ उन्होंने कहा कि वह संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे । मुंबई नगर निगम ने तोडफोड की कार्यवाही करने के लिए नोटिस भेजा था ।

वर्षा गायकवाड ने पत्र में कहा है, ‘यह मस्जिद कई सालों से अस्तित्व में है । मस्जिद के अतिक्रमण की जांच ‘धारावी पुनर्वास प्राधिकरण’ द्वारा की जानी चाहिए । उसके अतिक्रमण के बारे में रिपोर्ट मिलने के बाद आगे का निर्णय लिया जाना चाहिए।’

धारावी के जिहादियों को पाकिस्तान एवं बांग्लादेश जाकर अपनी निराशा दिखानी चाहिए ! – नितेश राणे, विधायक, भाजपा

भाजपा विधायक, नितेश राणे ने कहा, ”मैं बार-बार बोल रहा हूं , ये जिहादी मानसिकता वाले लोग हमारे देश तथा महाराष्ट्र में ‘शरीयत कानून’ लागू करना चाहते हैं ।’ जिसे हम कानून के अनुसार अतिक्रमण कहते हैं, उस पर अतिक्रमण करने के बाद वहां के जिहादियों ने उसे बॉम्बे म्युनिसिपल कॉरपोरेशन को तोड़ने नहीं दिया । नगर निगम की गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई । उन्हें यह दुर्व्यवहार और उदंडता दिखाने के लिए अपने देश यानी पाकिस्तान और बांग्लादेश में जाना चाहिए ।’

हम ४ से ५ दिन में मस्जिद का अतिक्रमित निर्माण हटा देंगे ! – मस्जिद के ट्रस्टी

मुंबई नगर निगम प्रशासन ने मस्जिद के अतिक्रमित निर्माण को हटाने के लिए ४ से ५ दिनों की समय सीमा देनी चाहिए । मस्जिद के ट्रस्टियों ने लिखित अनुरोध किया कि इस अवधि के दौरान निर्माण स्वचालित रूप से हटा दिया जाएगा । प्रशासन ने इस अनुरोध पर सहमति की और ट्रस्टियों को ‘निर्धारित समय सीमा के भीतर अतिक्रमण हटाने’ का निर्देश दिया ।

संपादकीय भूमिका 

  • अभी तक यह बात सामने आई है कि समाजकंटक मुसलमानों पर कार्यवाही न होने के कारण वे उदंड हो गए हैं अब अब वे प्रशासन एवं पुलिस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं !
  • मुसलमानों को ललचाने का एक भी अवसर नहीं छोडते कांग्रेसी ! क्या कांग्रेसियों ने कभी हिन्दू मंदिरों के संबंध में इतनी तत्परता से कार्यवाही की है ?