Non-Veg Tiffin In School : बडे होकर मंदिर नष्ट करने वाले बच्चे हमारे विद्यालय में नहीं चाहिए ! – प्रधानाध्यापक अवनीश शर्मा

टिफिन में मांसाहारी बिरयानी लेकर विद्यालय आने वाले मुसलमान विद्यार्थियों को प्रधानाध्यापक ने निकाल दिया

प्रधानाध्यापक अवनीश शर्मा

अमरोहा (उत्तर प्रदेश) – आपका बच्चा डिब्बे में मांसाहार लाता है और कहता है कि, वह अन्यों को भी मुसलमान बनाएगा । ऐसे बच्चों को मैं कुछ भी नहीं पढा सकता, जो बडे होकर हमारे मंदिर नष्ट करेंगे । आप लोग घर में ऐसे संस्कार देते हैं’, ऐसा उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक प्रसिद्ध विद्यालय के प्रधानाध्यापक अवनीश शर्मा ने ७ वर्ष के मुसलमान बच्चे की मां को बताया । डिब्बे में मांसाहारी बिरयानी लाने के कारण बच्चे को विद्यालय से निकाल दिया गया । इस कारण बच्चे की मां प्रधानाध्यापक से मिलने आई थी । उस समय दोनों में विवाद हुआ । इस संवाद से संबंधित एक वीडियो सामाजिक माध्यमों में प्रसारित हुआ है ।

लडके की मां ने सभी आरोपों को नकार दिया । उसने कहा कि, पिछले कुछ माह से कक्षा के अन्य बच्चे उसके विषय में मुसलमान और हिन्दू ऐसा बोल रहे हैं । कुछ बच्चों के नाम लेकर मां ने उसके लडके से झगडा करने का भी बताया । इसके उपरांत प्रधानाध्यापक शर्मा ने बच्चे की मां को बाहर जाने के लिए कहा तथा सुरक्षाकर्मियों को बुलाकर बाहर निकालने की और पुलिस को बुलाने की चेतावनी दी ।

इस प्रकरण पर मुसलमानों की ओर से आपत्ति दर्ज की गई है । अमरोहा के उपजिलाधिकारी सुधीर कुमार ने जिला निरीक्षक और मूलभूत शिक्षा अधिकारी को जांच करने का आदेश दिया । इसके लिए ३ लोगों की समिति स्थापित की गई है ।

संपादकीय भूमिका 

विद्यालय आते समय मांसाहारी पदार्थ लेकर आने की मानसिकता रखने वालों को प्रधानाध्यापक विद्यालय से निकालते होंगे, तो इसमें क्या गलत ? विद्यालय की पवित्रता बनाए रखने का दायित्व उन्होंने निभाया है, यह इससे समझ में आता है !