भिलवाडा (राजस्थान) में मंदिर के बाहर गाय की पूंछ फेंकी गई

  • शहर में हिन्दूओं द्वारा उपवास के माध्यम से आंदोलन

  • पुलिस द्वारा लाठीचार्ज

भिलवाड़ा (राजस्थान) – यहां के एक मंदिर के बाहर २५ अगस्त को गाय की कटी हुई पूंछ मिलने से शहर में तनावपूर्ण वातावरण बन गया। इस समय भीड ने दुकानों तथा पुलिस पर पत्थरबाजी की। भीड को नियंत्रित में करने के लिए पुलिस ने दो बार लाठीचार्ज किया। इसके पश्चात स्थिति नियंत्रण में आई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कुछ कार्यकर्ता पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने उपवास पर बैठे हैं। सैकड़ों लोग इस कार्यालय की ओर जाने का प्रयास कर रहे थे। उपवासकर्ताओं की मांग है कि जब तक अपराधियों के घर नहीं गिराए जाते, तब तक वे उपवास नहीं तोड़ेंगे। साथ ही उन्होंने १२ घंटे के भीतर आरोपियों के बंदी न होने पर अनिश्चितकालीन बंद की भी घोषणा की है।

१. हरि सेवा धाम के महंत महामंडलेश्वर हंसराम ने कहा कि असामाजिक तत्वों ने गाय की पूंछ काटकर मंदिर के बाहर फेंक दी है। वे शहर तथा राज्य में अशांति फैलाना चाहते हैं। प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। इस प्रकरण में पुलिस ने अभी तक किसी को बंदी नहीं बनाया है। प्रशासन हिंदू समाज को शांत करने में लगा हुआ है; किंतु अब हिन्दू समाज जाग गया है तथा इस घटना से पूरा हिन्दू समाज एकजुट हो गया है। जब तक असामाजिक तत्वों को बंदी नहीं बनाया जाता, भिलवाड़ा बंद रहेगा।

२. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांतीय सेवा प्रमुख रवि जाजू ने कहा कि “राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीति पर शांति स्थापित करने के लिए आरोपियों की कानूनी तथा अवैध संपत्ति नष्ट करना चाहिए।”

संपादकीय भूमिका 

राजस्थान में भाजपा की सरकार होते हुए भी ऐसा कृत्य करने का जिहादियों का साहस कैसे हुआ ? पुलिस को संबंधित व्यक्तियों को बंदी बनाकर उन्हें कठोर सजा दिलाने के प्रयास करने चाहिए !