देश में ३० वर्षों उपरांत गृहयुद्ध आरंभ होने पर हिन्दू जी नहीं सकेंगे ! – कैलास विजयवर्गीय

मध्य प्रदेश में भाजपा के मंत्री विजयवर्गीय का निवृत्त सेनाधिकारी का संदर्भ देते हुए वक्तव्य !

मध्य प्रदेश की भाजपा के मंत्री कैलास विजयवर्गीय

इंदौर (मध्य प्रदेश) – मध्य प्रदेश की भाजपा के मंत्री कैलास विजयवर्गीय ने वक्तव्य करते हुए कहा, ‘आज के समय में सामाजिक सुलह बहुत महत्त्वपूर्ण है । कल मैं एक निवृत्त सेनाधिकारी से मिला था । वे सामाजिक कार्य में बहुत ही सक्रिय हैं । उन्होंने कहा, ‘३० वर्षों के उपरांत इस देश में गृहयुद्ध आरंभ होगा एवं ३० वर्षों के उपरांत इस प्रकार आप लोग जी नहीं सकेंगे ।’ इस विषय पर हमें विचार एवं चिंतन करना चाहिए । हिन्दू शब्द को मजबूत करने का काम करना चाहिए । ‘सामाजिक समरसता रक्षाबंधन उत्सव’ के नाम से आयोजित कार्यक्रम में वे ऐसा बोल रहे थे ।

विजयवर्गीय ने आगे कहा, ‘तोडो एवं राज्य करो’ ब्रिटिशों की इस नीति के अनुसार कुर्सी प्राप्त करने हेतु कुछ लोगों को जाति के नाम से हिन्दू समाज को तोडना है ।

(और इनकी सुनिए…) ‘विजयवर्गीय का वक्तव्य दायित्वशून्यता का !’ – कांग्रेस की आलोचना

मध्य प्रदेश राज्य के कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने विजयवर्गीय की आलोचना करते हुए कहा, ‘विजयवर्गीय का वक्तव्य संपूर्ण रूप से दायित्वशून्य है । यह वक्तव्य देश में अस्थिरता एवं भय का वातावरण निर्माण करनेवाला एवं शांति तथा बंधुत्व (भाईचारा) पर प्रश्‍न उपस्थित करनेवाला है । इसलिए विजयवर्गीय को सबसे क्षमा मांगनी चाहिए । विजयवर्गीय को स्पष्ट करना चाहिए कि किस निवृत्त सेनाधिकारी ने ३० वर्षों के उपरांत देश में गृहयुद्ध होने का भय व्यक्त किया है तथा वह किस बिन्दु पर आधारित है ?’

संपादकीय भूमिका

  • यदि ऐसा है, तो केंद्र एवं भाजपा-प्रशासित राज्य सरकारों को अभी से कदम उठाना आवश्यक है !
  • देश में हिन्दुओं की जनसंख्या अल्प हो रही है तथा मुस्लिमों की जनसंख्या में वृद्धि हो रही है । आगामी ३० वर्षों के उपरांत यदि वह और भी बढ जाती है, तो जो कुछ होगा, वही विजयवर्गीय कह रहे हैं । कांग्रेस को हिन्दुओं से कुछ लेना-देना न होने से वे ऐसी आलोचना करेंगे ही ।
  • हिन्दू जीवित रहें, इसके लिए भारत को कांग्रेसमुक्त करने की आवश्यकता है !