Vaishvik Hindu Rashtra Mahotsav : आज गोवा में होगा अखिल भारतीय हिन्दू राष्ट्र सम्मेलन का आरंभ !

देश-विदेश से सैकड़ों हिन्दूत्वनिष्ठ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे !

वैश्विक हिन्दू राष्ट्र महोत्सव की तपपूर्ति !

श्री रामनाथ देवस्थान के प्रवेश द्वार पर बनायी गयी कमान

रामनाथी (गोवा), २३ जून (समाचार) – अखिल भारतीय हिन्दू राष्ट्र सम्मेलन २४ जून को फोंडा के ‘श्री रामनाथ देवस्थान’ में आरंभ होगा तथा ३० जून तक चलेगा। महोत्सव में भाग लेने के लिए देश-विदेश से विभिन्न हिंदूत्ववादी संगठनों के पदाधिकारी एवम कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल पर पहुंच चुके हैं । साल २०१२ से ‘अखिल भारतीय हिन्दू राष्ट्र सम्मेलन’ के नाम से आयोजित यह सम्मेलन की इस साल तपपूर्ती है। विभिन्न देशों के प्रतिनिधियो के भाग लेने के कारण इस सम्मेलन का नाम बदलकर परिवर्तित कर ‘वैश्विक हिन्दू राष्ट्र सम्मेलन’ कर दिया गया है।

इस महोत्सव में देश-विदेश की १ हजार से अधिक संगठनो के २  हजार से अधिक धर्म प्रेमीयोंको आमंत्रित किया गया है । सम्मेलन में भाग लेने वाले धर्म प्रेमीयों के स्वागत के लिए श्री रामनाथ देवस्थान के प्रवेश द्वार पर वैश्विक हिंदू राष्ट्र महोत्सव की एक भव्य कमान बनायी गयी है। उत्सव के लिए एक आकर्षक मंच बनाया गया है ! हिंदुओं में धार्मिक श्रद्धा जगाने, उन्हें धार्मिक कार्य करने के लिए प्रेरित करने तथा धर्म से जीवन पर पडने वाले प्रभाव के विषय में जागरूक करने के लिए कार्यक्रम स्थल पर प्रभावी फलक लगाए गए हैं।

इस महोत्सव में चिकत्सक वकील ( अधिवक्ता) उद्यमी, पत्रकार आदि विभिन्न क्षेत्रों के हिन्दू धर्माभिमानी भाग लेंगे। अनेक साधु-संतों की पूज्य उपस्थिति से इस महोत्सव को लाभ मिलेगा। सम्मेलन में भाग लेने वाले मान्यवर राष्ट्र, धर्म, संस्कृति, हिन्दू धर्म पर होने वाले आघात, हिंदुओं के संगठन आदि विभिन्न विषयों पर अपना मत सम्मेलन में रखेंगे तथा भावी हिन्दू राष्ट्र तथा धर्म के क्षेत्र में कार्य में करने वाली कृती का स्वरूप निश्चित किया जानेवाला है ।

हिन्दू राष्ट्र के लक्ष्य से प्रेरित होकर देश-विदेश से आये हुए धर्मप्रेमियों का होगा मनोमिलन !

हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के एकमात्र लक्ष्य से प्रेरित होकर, देश-विदेश के धर्माभिमानीयों को वैश्विक हिंदू राष्ट्र महोत्सव के अवसर पर एक-दूसरे से मिलने, वर्ष पर्यन्त अपने यहां किए गए धार्मिक कार्यों को साझा करने और किए गए कार्यों के विषय में जानने के लिए उत्सुकता रहती हैं। अतः कार्यक्रम स्थल पर आए सभी में परस्पर परिचय के कारण उल्लाषपूर्ण वातावरण है।