Muslims Attack Hindu youth’s House : बुरहानपुर (मध्य प्रदेश) में मुसलमान समुदाय द्वारा हिन्दू युवक के घर पर आक्रमण !

  • हिन्दू युवक द्वारा कथित इस्लाम विरोधी ‘पोस्ट’ प्रसारित करने का आरोप !

  • मुसलमानों द्वारा पुलिस में परिवाद प्रविष्ट; परंतु पुलिस की कार्यवाही की प्रतीक्षा किए बिना ही सीधा आक्रमण !

  • मुसलमानों के समुदाय द्वारा पुलिस पर भी पथराव !

बुरहानपुर (मध्य प्रदेश) – यहां पर कथित इस्लाम विरोधी ‘पोस्ट’ प्रसारित किए जाने का आरोप करते हुए मुसलमान समुदाय ने हिन्दू युवक के घर पर आक्रमण किया । इस मामले में पुलिस ने ८ लोगों को बंदी बनाया । और भी लोगों को बंदी बनाए जाने की संभावना है ।

प्रसार माध्यमों में प्रसारित एक समाचार के अनुसार,

१. बुरहानपुर जिले के गणपति नाका परिसर के निवासी शोहराबुद्दीन कुरेशी ने जतन नाम के हिन्दू युवक के विरुद्ध पुलिस में परिवाद प्रविष्ट किया । जतन द्वारा ‘इंस्टाग्राम’ पर प्रसारित ‘पोस्ट’ का संदर्भ  देते हुए, उसे इस्लाम विरोधी होने का आरोप उसने परिवाद में किया ।

२. इस परिवाद के आधार पर पुलिस ने जांच आरंभ की; परंतु उसके पूर्व ही मुसलमान समाज के १०० से अधिक लोगों ने बवाल मचाना आरंभ किया ।

३. मुसलमानों का समुदाय हिंसक बन गया और उसने बुरहानपुर के इतवारा गेट परिसर में रहनेवाले जतन के घर पर आक्रमण किया ।

४. इस आक्रमण की जानकारी मिलते ही जतन का समर्थन करते हुए लोग इकठ्ठा हुए । तब दोनों ओर से पथराव आरंभ हुआ ।

५. इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर दौड पडी और भीड को बिखेर दिया । मुसलमानों ने पुलिस पर भी पथराव किया । इस घटना का एक वीडियो प्रसारित हुआ है । इस वीडियों में हिंसक समुदाय ‘अल्लाहू अकबर’ के नारे लगाता हुआ दिख रहा है ।

६. इस घटना के उपरांत पुलिस ने जतन को बंदी बनाया । जतन के घर पर आक्रमण करनेवाले मुसलमानों पर भी पुलिस ने कार्यवाही करना आरंभ किया है । कुल १०६ लोगों के विरूद्ध अपराध प्रविष्ट कर जांच आरंभ की है ।

संपादकीय भूमिका 

  • आते-जाते हिन्दुओं पर आक्रमण करनेवाले धर्मांधों की उद्दंडता देखें ! हिन्दुओं द्वारा इस अन्याय के विरूद्ध अभी से संगठित रूप से आवाज उठाई नहीं गई, तो कल से ऐसी घटनाएं गलियारों में घटने लगेंगी, यह समझ लें !
  • ‘भारत में मुसलमान असुरक्षित हैं’, ऐसा कहनेवाले निधर्मीवादी, पुरोगामी, साम्यवादी, कांग्रेसवाले अब हाथ पर हाथ रखेंगे और मुंहपर उंगली रखकर चुप बैठेंगे !