Congress MLA Raju Kage : (और इनकी सुनिए…) ‘कल को यदि प्रधानमंत्री की मृत्यु हो गई, तो कोई भी प्रधानमंत्री नहीं होगा क्या ?’ – कर्नाटक के कांग्रेस विधायक राजू केज

कर्नाटक के कांग्रेस विधायक राजू केज का आपत्तिजनक वक्तव्य

कर्नाटक के कांग्रेस विधायक राजू केज

बेलगांव (कर्नाटक) – यहां के कांग्रेस विधायक राजू केज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विषय में अत्यंत आपत्तिजनक वक्तव्य किया है । जो तरुण मोदी का जयघोष करते हैं, उनके ऊपर टिप्पणी करते हुए केज ने कहा कि, मैं ग्रेजुएट हूं और मुझे बुद्धि है । मैं निरक्षर नहीं । मैं भी देश चला सकता हूं, इतना आत्मविश्वास मुझमें है । कल यदि प्रधानमंत्री की मृत्यु हो गई, तो कोई भी प्रधानमंत्री नहीं होगा क्या ? इस देश में १४० करोड जनसंख्या है । इतनी जनसंख्या में प्रधानमंत्री बनने लायक एक भी व्यक्ति नहीं है क्या ?

विधायक केज की इस टिप्पणी के उपरांत भाजपा की ओर से जोरदार प्रतिउत्तर दिया गया है । ‘कांग्रेस के नेता प्रधानमंत्री के मरने की राह देख रहे हैं क्या ?’, ऐसे प्रश्न भाजपा से ‘एक्स’ पर पूछे हैं । कुछ दिनों पूर्व भी केज ने प्रधानमंत्री की जीवनशैली पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि, प्रधानमंत्री महंगे हवाई जहाज से यात्रा करते हैं । उनके कपडे ४ लाख रुपए के होते हैं । विशेषता यह है कि केज पहले भाजपा में ही थे । वर्ष २०१९ में उन्होंने कांग्रेस में प्रवेश किया है ।

संपादकीय भूमिका 

ऐसे वक्तव्यों से कांग्रेस के नेताओं की मानसिकता दिखाई देती है !