Bulgarian Ship Rescue : भारतीय नौसेना ने अपहृत नौका को मुक्त किया, इसलिए बुल्गारिया के राष्ट्रपति ने प्रदर्शित किए आभार !

बुल्गारिया के अध्यक्ष रुमेन रादेव और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई देहली – भारतीय नौसेना ने एडन की खाडी में बुल्गारिया की व्यापारी नौका को समुद्री लुटेरों से मुक्त किया । इसलिए बुल्गारिया के अध्यक्ष रुमेन रादेव ने भारतीय नौसेना और प्रधानमंत्री के प्रति आभार प्रदर्शित किए । इस नौका पर बुल्गारिया के ७ नागरिक काम कर रहे थे । ३ महीनों पूर्व इस नौका को अपहृत किया गया था ।

भारत समुद्री लुटेरों और आतंकवादियों से लडता रहेगा ! – प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने इसपर कहा कि हम आपके संदेश की प्रशंसा करते हैं । मुझे आनंद है कि सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं और शीघ्र ही घर लौटेंगे । हिन्द महासागर के लुटेरे और आतंकवादियों के विरुद्ध भारत लडता रहेगा ।

भारतीय सेना के कारण नौका पर उपस्थित सभी कर्मचारी सुरक्षित

बुल्गारिया के विदेश मंत्री मारिया गॅब्रिएल भारतीय राजदूत संजय राणा से मिलें । इस अभियान के बारे में उन्होंने भारतीय नौसेना के प्रति आभार व्यक्त किए । मारिया ने ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए कहा कि भारतीय नौसेना के कारण नौका पर उपस्थित सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं । वे शीघ्र ही अपने देश पहुचेंगे ।

उनकी इस पोस्ट पर भारत के विदेश मंत्री एस्. जयशंकर ने पोस्ट करते हुए लिखा कि मित्र केवल इसीलिए (सहायता के लिए ही) होते हैं ।