जयपुर (राजस्थान) के मुसलमान  बहुल परिसर  के ३१ वर्ष से बंद पडे शिव मंदिर को भाजपा के विधायकों ने खोला !

मंदिर में पूजा करते समय, बाहर मुसलमानों ने ‘अल्लाहु अकबर’ (अल्लाह महान है) का उद्घोष किया ! 

मंदिर में पूजा करते आचार्य बालमुकुंद

जयपुर (राजस्थान) – यहां के हवामहल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक आचार्य बालमुकुंद ने महाशिवरात्रि के दिन आदर्श नगर के गत ३१ वर्षों से बंद, शिव मंदिर को पुनः खोला । यह परिसर मुसलमान बहुल है और रफीक खान यहां कांग्रेस के विधायक हैं । विधायक बालमुकुंद ने मंदिर बंद रखने पर विधायक खान की आलोचना की । जब विधायक बालमुकुंद पूजा कर रहे थे, तब बडी संख्या में मुसलमान बाहर एकत्रित हो गए और उन्होंने ‘अल्लाहु अकबर’ के नारे लगाए ।

सौजन्य : विके न्यूज 

विधायक आचार्य बालमुकुंद जब मंदिर स्थल पर पहुंचे तो उन्हें मंदिर के प्रवेश द्वार पर ताला लगा मिला। उसकी चाबी न मिलने पर उन्होंने ताला तोड दिया। इसके उपरांत जब वे मंदिर के भीतर गये तो उन्होंने वहां बडी अस्वच्छता देखी। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ स्वच्छता की एवं पूजा की। विधायक आचार्य बालमुकुंद ने कहा कि पहले मंदिर के आसपास हिंदुओं की बडी जनसंख्या रहती थी किन्तु तदोपरांत विभिन्न कारणों से हिन्दुओं ने वहां से स्थलांतर कर दिया ।

परिसर के मुसलमानों का कहना है कि महाशिवरात्रि के दिन विधायक बालमुकुंद ने वातावरण बिगाडने का प्रयत्न किया । (इसे कहते हैं चोरी और सीनाजोरी ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

मुसलमान बहुल परिसर में मंदिर क्यों बंद करने पडते हैं ? क्या हिन्दू-बहुल क्षेत्रों की मस्जिदें और चर्च कभी बंद किए जाते हैं ? क्या सर्वधर्मसमभाव का ठेका केवल हिन्दुओं ने ही ले रखा है ?