झारखंड में स्पैनिश महिला के साथ सामूहिक बलात्कार

दुमका (झारखंड) – यहां पर स्पेन की एक ३० वर्षीय महिला के साथ ७-८ लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया है । यहां के कुरमहाट परिसर में १ मार्च की रात में यह घटना हुई । इस मामले में पुलिस ने ४ लोगों को नियंत्रण में लेकर उनकी पूछताछ आरंभ की है । यह महिला उसके पति के साथ पर्यटन के लिए भारत में आई है । ये पति-पत्नी प्रथम पाकिस्तान में गए थे, वहां से बांग्ला देश के मार्ग से झारखंड के दुमका में पहुंचे थे ।

१. पर्यटन करते हुए रात हो गई, इसलिए यह महिला कुरमाहाट परिसर के एक खेत में तंबू में पति के साथ विश्राम कर रही थी । उस समय यह घटना घटी । विरोध करने पर उसे और उसके पति को पीटा गया । पुलिस महिला को रात में देरी से सरैयाहाट सामुदायिक आरोग्य केंद्र में ले गई । यहां पर हुई चिकित्सा में उसके साथ सामूहिक बलात्कार होने की पुष्टि हुई ।

(सौजन्य : Zee News)

२. भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे ने इस मामले में राज्य की झारखंड मुक्ति मोर्चा सरकार की आलोचना की । उन्होंने कहा कि सरकार ने पीछले ४ वर्षाें में बिना किसी प्रशिक्षण के यहां पर पुलिस अधिकारियों को नियुक्त कर हत्याएं, डकैतियां और बलात्कारों को प्रोत्साहित किया है । आदिवासी लोकसंख्या निरंतर अल्प होती जा रही है । यहां के पूरे पुलिस प्रशासन में तत्काल परिवर्तन लाकर पुलिसकर्मियों को ही कारावास में डाला जाए ।

संपादकीय भूमिका

भारतीय ही नहीं, अपितु विदेशी महिलाओं के साथ भी भारत में अब बलात्कार हो रहे हैं । भारत के लिए यह बात लज्जाजनक है ! अब तो सर्वदलीय शासनकर्ता इसकी ओर गंभीरता से देखें और कठोर हो जाएं; क्योंकि यह आवश्यक हुआ है !