POK Want To Join India : पाकव्याप्त कश्मीर के नागरिकों की उनके प्रदेश को भारत में विलीन करने की इच्छा !

नागरिकों की स्थिति गुलामों से भी बुरी !

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकव्याप्त कश्मीर के नागरिक अब बिना किसी विलंब उनके प्रदेश को भारत में विलीन करना चाहते हैं । भारत में विलीन होने की मांग प्रतिदिन बढती जा रही है । पाकिस्तानी सेना के कारण प्राण संकट में होने से ब्रिटेन में शरणार्थी जीवन जी रहे पाकव्याप्त कश्मीर के निवासी अजमद अयुब मिर्जा ने कहा, ‘‘प्रतिदिन पाकव्याप्त कश्मीर के सैंकडो लोग मुझे पूछते हैं, ‘‘हमें पाकिस्तानी सेना के अत्याचार कितने दिन सहने पडेंगे ?’’

अजमद अयुब मिर्जा (चित्र पे क्लिक करें)

मिर्जा ने आगे कहा कि,

१. पाकिस्तानी राज्यकर्ता पाकव्याप्त कश्मीर को ‘आजाद कश्मीर’ कहते हैं; परंतु वहां के लोगों की अवस्था गुलामों से भी बुरी है ।

२. अनेक दशकों से स्वतंत्रता के नाम पर पाकिस्तानी सेना पाकव्याप्त कश्मीर में अत्याचार कर रही है और कश्मीर में आतंकवाद फैला रही है ।

३. अब लोग समझने लगे हैं कि जो देश आर्थिक अस्थिरता की दहलीज पर खडा है, वह क्या किसी का भला कर सकता है ? ऐसी स्थिति में कश्मीर में इस्लाम के नाम पर फैलाए विष का प्रभाव भी अल्प होता जा रहा है ।

४. वहां की सभी मूलभूत सुविधाएं पाकिस्तानी सेना और सरकार की नियंत्रण में हैं । यहां जनसाधारण को दो समय का भोजन मिलना भी कठिन हुआ है ।

संपादकीय भूमिका 

यह स्थिति संसार के सामने लाकर भारत को सीधे सैनिकी कार्यवाही करनी चाहिए और पाकव्याप्त कश्मीर को केवल मानचित्र में ही नहीं , अपितु प्रत्यक्ष में भी भारत का अविभाज्य अंग बनाना चाहिए ! वर्तमान समय कूटनीतिक, आर्थिक, सैनिकी, भूराजनीतिक आदि सभी स्तरों पर भारत के लिए अत्यंत अनुकूल है, यह पूरा संसार भी स्वीकार करता है !