Chhattisgarh Principal Arrested : ‘हिन्दुओं के देवताओं पर विश्वास न रखें’, विद्यार्थियों को ऐसी शपथ देनेवाले मुख्याध्यापक को बंदी बनाया !

बिलासपुर (छत्तीसगढ) में सरकारी विद्यालय की घटना !

मुख्याध्यापक रतनलाल सरोवर

बिलासपुर (छत्तीसगड) – यहां के मोहतराई गांव के सरकारी प्राथमिक विद्यालय का मुख्याध्यापक रतनलाल सरोवर बच्चों को ‘हिन्दुओं के देवताओं पर विश्वास नहीं रखेंगे तथा उनकी पूजा नहीं करेंगे’ ऐसी शपथ दिला रहा था । इसका वीडियो सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित होने के उपरांत जिला शिक्षा अधिकारी के ध्यान में आया तथा उन्होंने मुख्याध्यापक सरोवर को निलंबित किया । हिन्दू संगठनों द्वारा पुलिस में शिकायत करने के उपरांत पुलिस ने मुख्याध्यापक सरोवर के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट किया तथा उसे बंदी बनाया । हिन्दू संगठनों ने सरोवर का पुतला जलाकर निषेध किया ।

प्रसारित हुए वीडियो में मुख्याध्यापक बच्चों को ‘मैं ब्रह्मा, विष्णु इन देवताओं को नहीं मानूंगा तथा उनकी पूजा नहीं करूंगा । हिन्दू धर्म के किसी भी देवता पर विश्वास नहीं रखूंगा’ ऐसी शपथ दिलाते हुए दिखाई दे रहा है ।

संपादकीय भूमिका

ऐसों को फांसी का दंड देने वाला कानून बनाने पर ही देश में हिन्दुओं के देवताओं का अपमान करने वालों में भय निर्माण होगा ! सरकार द्वारा ऐसा कानून बनाने के लिए हिन्दुओं द्वारा दबाव डालना आवश्यक !