Vadodara Procession Attacked : आज हमारे सामने आनेवाले हिन्दुओं को जान से मारेंगे, हम हिन्दुओं को काटेंगे ! – धर्मांध मुसलमान

वडोदरा में चलसमारोह पर धर्मांध मुसलमानों द्वारा मस्जिद के समीप धमकियां देते हुए आक्रमण !

वडोदरा (गुजरात) – श्रीराममंदिर के उद्घाटन की पृष्ठभूमि पर गुजरात के मेहसाणा और वडोदरा में चलसमारोह निकाले गए थे । इन पर धर्मांध मुसलमानों ने आक्रमण किए । जिसमें कुछ हिन्दू घायल हुए । वडोदरा के भोज गांव में नगीना मस्जिद के समीप हुए आक्रमण में कुछ महिलाएं घायल हो गईं । पुलिस ने इस प्रकरण में २६ लोगों पर अपराध प्रविष्ट किया है । इस समय धर्मांध मुसलमान ‘आज हमारे सामने आनेवाले हिन्दुओं को जान से मारेंगे । हम २ से ४ हिन्दुओं को काटेंगे’, ऐसी धमकियां दे रहे थे । इन धमकियों की प्रविष्टि प्रथम दर्शनी ब्यौरे (एफ.आई.आर. में) में की गई है ।

१. पुलिस के प्रथम दर्शनी ब्यौरे में (एफ.आई.आर. में) कहा है कि, चलसमारोह दोपहर २ बजे भोज गांव के श्रीराममंदिर से प्रारंभ हुआ । इसमें ५०० से ७०० हिन्दू सहभागी हुए थे ।

२. इस चलसमारोह के नगीना मस्जिद के समीप पहुंचने पर डीजे बंद किया गया । इस समय कुछ मुसलमान हिन्दुओं को धमकियां देने लगे । वह कह रहे थे,’पुनः यहां चलसमारोह लाने का प्रयास न करें; कारण आज हम २ से ४ हिन्दुओं को काटने वाले हैं । जितने हिन्दू मिलेंगे, उन्हें जान से मारनेवाले हैं । इसके उपरांत उन्होंने हिन्दुओं पर आक्रमण चालू किया । वह आक्रमण करते समय ‘किसी को भी न छोडो’, ऐसा कह रहे थे ।

३. आक्रमण के पूर्व हिन्दुओं द्वारा रास्तों में खंभों पर लगाए गए भगवाध्वज धर्मांधों ने निकाल कर फेंक दिए थे । (धर्मांधों की मानसिकता क्या है, यह पहले से स्पष्ट होने पर भी असावधान रहे हिन्दू तथा पुलिस ! – संपादक) 

संपादकीय भूमिका

  • गुजरात में हिन्दुत्वनिष्ठ भाजपा की सरकार होते हुए भी धर्मांध मुसलमानों को कोई भी भय नहीं है, इस कारण इस प्रकार की धमकी देते हुए आक्रमण करते हैं, तो अब हिन्दुओं को केवल संगठित ही नहीं होना है, अपितु स्वयं की रक्षा के लिए प्रशिक्षित होने की भी आवश्यकता है, यही दिखाई देता है । ऐसा किया, तो ही वे स्वयं की तथा अन्य हिन्दुओं की रक्षा कर सकेंगे !
  • हिन्दुओं को जान से मारने की धमकी देनेवाले, हिन्दुओं पर आक्रमण करनेवाले मुसलमान ‘देश में असुरक्षित हैं’, ऐसा कभी कोई कह सकेगा क्या ? तो भी कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस, समाजवादी पार्टी आदि ढोंगी धर्मनिरपेक्षतावादी तथा हिन्दूद्वेषी राजनीतिक पार्टियां ऐसा कहती रहती हैं, यह समझें !
धर्मांध मुसलमानों द्वारा किए आक्रमण के कारण चलसमारोह के हिन्दू भागने लगे । (५०० से ७०० हिन्दू होते हुए भी, मुट्ठीभर धर्मांधों के आक्रमण के उपरांत भागने लगेंगे, तो ऐसे हिन्दुओं की रक्षा कौन करेगा ? – संपादक) उनके ऊपर पत्थर फेंके जाने लगे । इस समय पुलिस ने धर्मांध मुसलमानों को रोकने का प्रयास किया; लेकिन उनके ऊपर भी पत्थर फेंके गए । (पुलिस पर भी पत्थर फेंकने का साहस करने वाले धर्मांध । ऐसों में भय निर्माण करने के लिए पुलिस क्या करेगी ?) इस कारण पुलिस को लाठीचार्ज करना पडा । इसमें ८ लोग घायल हो गए । पुलिस भी पत्थरबाजी में घायल हुई । उन्हें अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है । पुलिस ने इस दंगे के प्रकरण में १३ लोगों को अभी तक बंदी बनाया है ।

मेहसाणा में भी आक्रमण

मेहसाणा के खेडालू गांव में धर्मांध मुसलमानों ने उनके घरों की छत से चलसमारोह पर पत्थर फेंके । इस समय पुलिस ने धर्मांधों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोडे ।