West Bengal Sadhu Beating : अपहरणकर्ता होने के संदेह पर बंगाल में ३ साधुओं को भीड ने पीटा 

पुरुलिया (बंगाल) – यहां ११ जनवरी की शाम ३ साधुओं को भीड द्वारा पीटा गया । इस घटना का वीडियो सामाजिक माध्‍यमों पर प्रसारित हो रहा है । ये साधु बंगाल के गंगासागर मेले के लिए उत्तर प्रदेश से आए थे । कहा जा रहा है कि इन साधुओं के अपहरणकर्ता होने के संदेह पर पीटा गया । इस घटना के लिए भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की है । भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ‘राज्‍य में तृणमूल कांग्रेस की सरकार होने के कारण साधुओं पर आक्रमण हो रहे हैं ।’  पुलिस ने कहा है कि यह घटना गलत भ्रम होने के कारण हुई ।

(सौजन्य : TV9 Bharatvarsh) 

१. एक भाडे के वाहन द्वारा ये ३ साधु, एक व्‍यक्‍ति एवं उसके २ बच्‍चे, इस प्रकार  उत्तर प्रदेश से गंगासागर मेले के लिए आए थे । पुरुलिया में उन्‍होंने अल्‍प आयु की  लडकियों को पता पूछा । ये लडकियां साधुओं के भय से चिल्लाती हुईं भागने लगी । जिससे वहां स्‍थानीय लोग एकत्रित हो गए । उनको संदेह हुआ कि ये साधु लडकियों का अपहरण करने आएं हैं । तदुपरांत लोगों ने इन साधुओं की पिटाई की । वीडियो से ज्ञात होता है कि, इस समय ये साधु हाथ जोडकर गिडगिडा रहे थे ।

२. साधु जिस वाहन से आए थे, भीड ने उस वाहन की तोडफोड की । इस समय पुलिस ने साधुओं को भीड के नियंत्रण से मुक्‍त किया एवं उनको पुलिस थाने में ले गई ।

३. पुलिस अधीक्षक अभिजीत बनर्जी ने कहा ‘‘इस प्रकरण में अपराध प्रविष्ट किया गया है तथा हम इस घटना की गहराई से जांच कर रहे हैं । जिन लोगों ने मारपीट की, उनको भी नियंत्रण में लेने के लिए एक दल भेजा गया है । ये साधु मेले में जाते समय मार्ग से भटक गए थे । इस कारण रास्‍ते में रुककर वहां से जा रही २ लडकियों को पता पूछा; परंतु साधुओं के पोषाक देख लडकियां घबरा गई एवं वहां से भागने लगीं । स्‍थानीय लोगों को संदेह हुआ कि इन साधुओं ने उनसे छेडखानी की होगी अथवा वे अपहरणकर्ता होंगे ।

तृणमूल कांग्रेस से संबंधित लोगों द्वारा साधुओं की मारपीट ! – भाजपा की आलोचना 

भाजपा के सूचना एवं तंत्रज्ञान शाखा के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा ‘‘साधुओं के साथ मारपीट, यह घटना पालघर (महाराष्ट्र) की भीड द्वारा साधुओं की हत्‍या समान है । तृणमूल कांग्रेस से संबंधित लोगों ने गंगासागर मेले में जा रहे साधुओं को बहुत पीटा है ।

ममता बनर्जी के राज्‍य में प्रवर्तन निदेशालय (‘ईडी’) के दल पर भी आक्रमण करनेवाले आतंकवादी शाहजहा शेख की रक्षा की जाती है तथा दूसरी ओर साधुओं पर आक्रमण होते हैं । बंगाल में हिन्‍दू होना अब अपराध हो गया है ।’’

संपादकीय भूमिका 

बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू होने पर ही ऐसी घटनाएं रुकेंगी !