Missionaries Illegal Girls Hostel : भोपाल (मध्य प्रदेश) में ईसाई मिशनरियों द्वारा अवैध रूप से बालिका सुधार गृह चलाया जा रहा है !

  • अधिकतर हिन्दू बालिकाओऺ से ईसाई धर्म का पालन कराया जा रहा है !

  • सुधार गृह से २६ बालिकाएं लापता !

  • पुलिस ने प्रविष्ट किया अपराध !

भोपाल (मध्य प्रदेश) – राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो को सूचना प्राप्त हुई कि ईसाई मिशनरियों द्वारा अवैध रूप से संचालित निजी बालिका सुधार गृह की ६८ में से २६ बालिकाएं कथित सुधार गृह से गायब हैं। इसके उपरांत उन्होंने वहां छापा मारा । उस समय वहां कई अयोग्य वस्तुएं दिखाई दी । उन्होंने यह सूचना ‘एक्स’ पर प्रसारित की है। इस बालिका सुधार गृह में ६ से १८ वर्ष आयु की बालिकाएं रहती हैं। इनमें से अधिकतर बालिकाएं हिन्दू है। बालिकाओऺ के गायब होने के संबंध में बालिका सुधार गृह के निदेशक मैथ्यू ने कहा कि उन्हें लापता बालिकाओऺ के संबंध में कोई जानकारी नहीं है।

(सौजन्य : India Today) 

कानूनगो द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सडकों पर भटकते हुए मिलने वाली अनाथ हिन्दू बालिकाओऺ को सरकार को सूचित किए बिना इस सुधारगृह में लाकर रखा जाता था और उन्हें ईसाई धर्म का पालन करवाया जाता था। इस संबंध में पुलिस में आपराधिक प्रकरण प्रविष्ट कराया गया है। यहां अधिकांश ६ से १८ वर्ष आयु की हिन्दू बालिकाएं हैं।

संपादकीय भूमिका 

  • हिन्दुओं का मानना ​​है कि जब मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार है, तब ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए !
  • इससे यह अनिवार्य हो गया है, कि देश में ईसाई मिशनरियों के हर कथित सामाजिक और शैक्षणिक कार्य की सघन जांच हो !