Sukhdev Singh Gogamedi : राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की जयपुर (राजस्थान) में हत्या कर दी गई !

गुंडे रोहित गोदारा ने लिया हत्या का उत्तरदायित्व !

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी

जयपुर (राजस्थान) – राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी के श्याम नगर स्थित उनके निवास में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई । ३ आक्रमणकारी दुपहिया वाहन पर आए थे । सुखदेव सिंह पर गोलियां चलाने के उपरांत सुखदेव के अंगरक्षकों ने भी आक्रमणकारियों पर गोलियां चलाईं, जिसमें १ आक्रमणकारी मारा गया एवं अंगरक्षक अजीत सिंह घायल हो गए । उसके उपरांत दोनों आक्रमणकारी बाहर से एक महिला का स्कूटर लेकर बाहर भाग गए । सुखदेव सिंह को २ गोलियां लगीं । उन्हें चिकित्सालय ले जाया गया; किंतु वहां चिकित्सा के समय ही उनका प्राणांत हो गया । पुलिस अधीक्षक ने सूचित किया कि मारे गए आरोपी का नाम नवीन शेखावत था । पुलिस २ अन्य अपराधियों की जांच कर रही है । दूसरी ओर रोहित नामक गुंडे ने इस हत्या का दायित्व स्वीकार किया है; किंतु अभी तक हत्या के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है ।

आक्रमणकारी अपराह्न लगभग डेढ बजे सुखदेव सिंह के घर के बाहर आए थे । उन्होंने वहां सुरक्षा रक्षकों से कहा, ‘हमें सुखदेव सिंह से मिलना है ।’ जब सुरक्षा रक्षकों ने सुखदेव सिंह को सूचित किया तो उन्होंने उनसे  इन ३ लोगों को आने देने को कहा । वे आए तथा १० मिनट तक उनसे बात की । उसके उपरांत उन्होंने सुखदेव सिंह पर गोलियां चला दीं । उस समय सुखदेव सिंह की सुरक्षा के लिए तैनात सुरक्षा रक्षकों पर भी उन्होंने गोलियां चलाईं । प्रत्युत्तर में सुरक्षा रक्षकों ने आक्रमणकारियों पर गोलियां चलाईं । एक आक्रमणकारी वहीं मारा गया जबकि एक सुरक्षा रक्षक घायल हो गया । मारे गए आक्रमणकारी के पास दोपहिया की चाबी होने के कारण, शेष दो आक्रमणकारियों ने बाहर जाकर स्कूटी पर जा रही एक महिला को रोका तथा उसकी स्कूटी लेकर भाग गए । पुलिस ने बताया कि मारा गए आक्रमणकारी नवीनचंद शेखावत की कपडे की दुकान है ।

गोली का प्रत्युत्तर गोली से देना चाहिए ! – विधायक टी. राजा सिंह 

हिन्दुत्वनिष्ठ विधायक श्री. टी. राजा सिंह

सुखदेव सिंह की हत्या पर भाग्यनगर से भा.ज.पा. के प्रखर हिन्दू विधायक टी. राजा सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गोहत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिए कार्यरत सुखदेव सिंह की हत्या किसने की ? उनका उद्देश्य क्या था ? इसका गहन अन्वेषण होना चाहिए । मेरा स्पष्ट मत है कि इन अपराधियों की गोली का उत्तर गोली से ही दिया जाना चाहिए ।

हत्या के पीछे बडे गिरोह के होने की आशंका ! -सूरजपाल अम्मू, प्रमुख, राजपूत करणी सेना

राजपूत करणी सेना प्रमुख सूरज पाल अम्मू ने कहा कि इसके पीछे किसी बडे गिरोह का हाथ होने की आशंका है । यह भी संभव है कि इसमें कुख्यात गुंडा लॉरेंस बिश्नोई सम्मिलित हो । यह हत्या राजनैतिक कारणों से हुई है । सुखदेव सिंह ने इससे पूर्व राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भेंट कर पुलिस सुरक्षा की मांग की थी, तत्पश्चात उन्हें २ दिनों की सुरक्षा दी गई तथा पुन: उसे हटा दिया गया । (कांग्रेस के राज्य में इससे भिन्न और क्या होगा ? हिन्दुओं की अपेक्षा है कि सत्ता में आई भा.ज.पा. के राज्य में यह स्थिति परिवर्तित होगी ! – संपादक)

चलचित्र ‘पद्मावती’ के विरोध में संजय लीला भंसाली को मारा था थप्पड !

लोकेंद्र सिंह कालवी ने वर्ष २०१२ में सुखदेव सिंह गोगामेडी को राजपूत करणी सेना का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया था । गोगामेडी दो बार बहुजन समाज पार्टी से चुनाव भी लड चुके हैं । कालवी से विवाद के उपरांत गोगामेडी ने ‘राष्ट्रीय श्री राजपूत करणी सेना’ नाम से एक स्वतंत्र संगठन बनाया । वर्ष २०१८ में सुखदेव सिंह ने भा.ज.पा. का चुनाव टिकट मांगा था; किंतु उन्हें टिकट नहीं दिया गया । चलचित्र ‘पद्मावती’ के चित्रीकरण के समय सुखदेव सिंह ने प्रसिद्ध चलचित्र निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली को थप्पड मार दिया था । उन्होंने चलचित्र ‘पद्मावती’ का तीव्र विरोध किया । अंतत: चलचित्र निर्माता ने चलचित्र का नाम ‘पद्मावत’ कर दिया ।

संपादकीय भूमिका 

कांग्रेस के राज्य में राजस्थान ‘पाकिस्तान’ बन गया । यह घटना दर्शाती है कि भा.ज.पा. के लिए इस भयंकर परिस्थिति को परिवर्तित करना अत्यंत आवश्यक है !