गाजियाबाद में एक मुसलमान दंपति ने स्वेच्छा से की घर वापसी !

आसिफ बने आकाश चौहान, जबकि पत्नी सुमैया अब प्रिया कहलाएगी  !

गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) – जिले के एक मुसलमान दंपति ने इस्लाम का त्याग कर घरवापसी की है । इसलिए अब पति आसिफ ने आकाश चौहान नाम धारण किया है, जबकि उनकी पत्नी सुमैया खातून अब प्रिया नाम से पहचानी जाएगी । इस दंपति ने यहां के एक मंदिर में शंखनाद एवं वेदमंत्र पठन के वातावरण में ‘जय श्री राम’ बोलते हुए हिन्दू धर्म अपनाया । इस समय उन्होंने सनातन पद्धति के अनुसार जीवनयापन करने का निर्णय लिया । घर वापसी का यह कार्यक्रम हिन्दू रक्षा दल के अध्यक्ष श्री. पिंकी चौधरी ने आयोजित किया है ।

(सौजन्य : Zee Uttar Pradesh UttaraKhand) 

१. इस संदर्भ में श्री. पिंकी चौधरी ने कहा कि आसिफ स्वयं ही उनके पास आए थे एवं उन्होंने हिन्दू धर्म स्वीकार करने की इच्छा व्यक्त की । आसिफ एवं सुमैया ५ वर्ष पूर्व विवाहबद्ध हुए हैं एवं वे एक बच्चे के माता-पिता भी हैं ।

२. आसिफ की विनती से २६ नवंबर को चौधरी ने गाजियाबाद के भोपुरा क्षेत्र के एक मंदिर में घर वापसी कार्यक्रम का आयोजन किया था ।

३. इस समय आकाश चौहान बने आसिफ ने कहा, ‘मुझे पूर्व से ही सनातन धर्म सबसे अच्छा एवं पवित्र धर्म लगता था । इस्लाम कोई धर्म नहीं है ।

४. प्रिया चौहान बनी सुमैया ने कहा, ‘हिन्दू धर्म ही सर्वश्रेष्ठ धर्म है । इस्लाम में तीन बार तलाक बोलने से विवाह-विच्छेद हो जाता है । अब मेरा परिवार अच्छा जीवन-यापन कर सकेगा ।’

हिन्दू धर्म में घर वापसी करने इच्छुक हमें संपर्क करें ! – हिन्दू रक्षा दल

इस समय हिन्दू रक्षा दल के अध्यक्ष श्री. पिंकी चौधरी ने कहा कि पूरे देश में यदि किसी को भी घर वापसी करनी हो, तो वे हमें संपर्क करें । हम उनकी रक्षा एवं सम्मान के साथ ही उनका पूर्ण दायित्व लेंगे ।

संपादकीय भूमिका 

किसी भी प्रकार के दबाव में आए बिना अन्य धर्मी स्वयं हिन्दू धर्म अपना रहे हैं, यह हिन्दू धर्म की अद्वितीय सीख एवं तत्त्वों के कारण ही ! इसी से हिन्दू धर्म की महानता ध्यान में आती है !