कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के विरुद्ध आवाज उठाने के कारण मुझे राजनीतिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है ! – कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री एच.डी. कुमारस्‍वामी

  • कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री कुमारस्‍वामी का आरोप

  • कांग्रेस ने कुमारस्‍वामी पर लगाया बिजली चोरी का आरोप !

एच.डी. कुमारस्‍वामी

बेंगलुरु – कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री और जनता दल (सेक्‍युलर) के प्रदेश अध्‍यक्ष एच.डी. कुमारस्‍वामी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस सरकार के विरुद्ध आवाज उठाने के कारण उन्‍हें राजनीतिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है । कुमारस्‍वामी के विरुद्ध दिवाली पर चोरी की बिजली से अपना घर प्रकाशित करने का प्रकरण प्रविष्‍ट किया गया था । इस प्रकरण में उन्‍होंने ६८,५२६ रुपये का अर्थदंड (जुर्माना) भरा है । अर्थदंड भरने के बाद कुमारस्‍वामी ने कहा कि उन्‍हें पूरे प्रकरण की कोई जानकारी नहीं है । जब घर में लाइटिंग का काम चल रहा था तो वह घर पर नहीं थे । कुमारस्‍वामी ने स्‍पष्‍ट किया कि कर्मचारियों ने यह कार्य उनकी जानकारी के बिना किया ।

कुमारस्‍वामी पर बिजली चोरी का प्रकरण सामने आते ही उनके विरोधी सक्रिय हो गए हैं । कुछ लोगों ने उनके घर के बाहर बोर्ड लगा दिया जिस पर लिखा है ‘बिजली चोर’। बेंगलुरु पुलिस ने होर्डिंग्‍स लगाने के लिए दो लोगों को बंदी बनाया है ।