Hindu Janajagruti Samiti on Halal Cancellation : ‘हलाल प्रमाणित’ उत्पादनों पर प्रतिबंध लाने की सिद्धता करनेवाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अभिनंदन ! – हिन्दू जनजागृति समिति

हलाल प्रमाणपत्र देनेवाली संस्थाओं का पंजीकरण निरस्त करने की मांग


मुंबई – ‘लव जिहाद’ के विरुद्ध कठोर कानून कर आदर्श निर्माण करनेवाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब ‘हलाल जिहाद’ के माध्यम से जारी देशविरोधी षड्यंत्र रोकने के लिए पहल की है । इसलिए हिन्दू जनजागृति समिति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मनःपूर्वक अभिनंदन करती है । हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे ने आशा व्यक्त की कि इसके द्वारा देशविरोधी गतिविधियों की आर्थिक सहायता करनेवालों पर कार्यवाही होकर देश की सुरक्षितता, कानून और सुप्रशासन अधिक बलशाली होगा । श्री. शिंदे ने इस निमित्त मांग की कि केंद्र सरकार का ‘भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण’ अर्थात ‘एफ.एस.एस.ए.आय.’ एवं प्रत्येक राज्य का ‘अन्न एवं औषधि प्रशासन’ (फूड एण्ड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन’ एफ.डी.ए.) होते हुए धार्मिक आधार पर ‘हलाल प्रमाणीकरण’ करनेवाली गैरकानूनी संस्थाओं का पंजीकरण निरस्त किया जाए ।

श्री. रमेश शिंदे

श्री. शिंदे ने आगे कहा कि,

१. पहले केवल मांस ही ‘हलाल’ होता था । अब विविध खाद्यपदार्थ, औषधियां, सौंदर्य प्रसाधनों से लेकर ‘हाऊसिंग कॉम्प्लेक्स’, पर्यटन, व्यापारी संकुल आदि अनेक क्षेत्रों में ‘हलाल प्रमाणीकरण’ आरंभ हुआ है ।

२. भारत में रहनेवाले १४ प्रतिशत मुसलमानों के लिए ८६ प्रतिशत मुसलमानेतर समाज को (हिन्दू, सीख, जैन बौद्ध आदि को) उनकी इच्छा के विरुद्ध ‘हलाल प्रमाणित’ उत्पाद बेचे जा रहे हैं । यह अत्यंत गंभीर है । एक प्रकार से धार्मिक आतंकवाद है ।

३. हिन्दू जनजागृति समिति इस विषय में अनेक वर्षाें से जनजागृति कर रही है । समिति ने ‘हलाल जिहाद’ नामक ग्रंथ प्रकाशित कर बडी संख्या में आंदोलन कर इस समस्या के प्रति आवाज उठाई ।

४. हलाल अर्थव्यवस्था द्वारा भारतविरोधी कार्यवाहियों की अर्थिक सहायता किए जाने का षड्यंत्र भी समिति ने सबके सामने लाया ।

५. योगी आदित्यनाथ ने इसकी ओर ध्यान दिया और कार्यवाही करने की बात की, यह अभिनंदनीय है । देश के सभी मुख्यमंत्रियों को इसका अनुकरण करना चाहिए ।