पाकिस्तान के सिंध प्रांत में मुसलमानों ने एक लडके की पीटाई कर उसकी हत्या कर दी !

  • लडके की मृतदेह पेडपर लटका दी !

  • लडके पर लगाया गया था चोरी का आरोप !

  • लडके ने आत्महत्या की ऐसा दिखाने का पुलिस द्वारा प्रयत्न !

अमृतसर (पंजाब) – पाकिस्तान के सिंध प्रांत के सालेह हालेपोटो में २८ सितंबर की रात में कुछ मुसलमान युवकों ने यहां के एक छोटे लडके को अगुवा कर उसकी हत्या कर दी । तत्पश्चात उसकी मृतदेह पेडपर लटका दी । हत्यारों ने लडके पर चोरी का आरोप लगाया है । पता चला है कि पुलिस ने भी इस घटना में कोई कार्यवाही आरंभ नहीं की है ।

. पीडित परिवार ने दी जानकारीनुसार उनके गांव में चोरी की एक घटना घटी थी । इस घटना का आरोप १७ वर्ष के भगवानदास नामक लडके पर लगाया गया था । उसने अनेक बार हाथ जोडकर शपथ लेते हुए ‘मैंने चोरी नहीं की’ ऐसा कहा था । तब भी मुसलमान जमींदार महताब हालेपोटो और इब्राहिम पंवार ने घर में घुसकर उसकी पीटाई की और उसको अगुवा किया ।

२. २९ सितंबर को सवेरे भगवानदास की मृतदेह एक पेडपर लटकाई हुई पाई गई । पीडित परिवार ने आरोप लगाया है कि इन दो जमींदारों ने ही उसकी हत्या की है ।

. ‘हमारे बच्चे को बलपूर्वक ले जाते समय हमने विरोध किया, तो हमपर गोली चलाकर हत्या करने की धमकी दी गई । पीडित परिवार ने दुःख व्यक्त करते हुए ऐसा भी कहा कि घर से कोई बाहर आएगा, तो गोलियां चलाई जाएगी ऐसा हत्यारों ने कहा था ।

. इस घटना में भगवानदास ने आत्महत्या की, ऐसा दिखाने का प्रयत्न पुलिस कर रही है । हत्यारे पुलिस पर दबाव डाल रहे हैं । अतः परिवार की सहायता करने के लिए कोई आगे नहीं बढ रहा है ।

संपादकीय भूमिका

  • हिन्दुओं के लिए असुरक्षित जिहादी पाकिस्तान ! हिन्दुओं के प्राण संकट में डालनेवाली ऐसी घटनाएं लगातार घटती रहनेपर भी भारत इस संदर्भ में पाकिस्तान से पूछता क्यों नहीं ?
  • भारत के मुसलमान अत्यंत सुरक्षित जीवन जी रहे हैं । ऐसा होते हुए भी ‘भारत के मुसलमान असुरक्षित हैं’, ऐसी डींग पूरे विश्व में हाकीं जा रही है । अतः यदि कोई आक्रोशित हिन्दू कहे कि, ‘पाकिस्तान में यदि कोई हिन्दुविरोधी घटी, तो वहांके अत्याचारी मुसलमानों को सबक सिखाई जाएगी’, तो उसमें अनुचित क्या है ?