झांसी (उत्तर प्रदेश) के नवोदय विद्यालय में कश्मीरी छात्रों की पीटाई !

राजौरी (जम्मु-कश्मीर) के विद्यालय में झांसी के छात्रों की हुई पीटाई का प्रतिशोध !

झांसी (उत्तर प्रदेश) – यहां के बरुआसागर नवोदय विद्यालय के छात्रावास में ९ वीं कक्षा के छात्रों ने उन्हीं की कक्षा के १८ कश्मीरी छात्रों पर आक्रमण कर उनकी पीटाई की । इस समय अध्यापक तथा प्रशासकीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने कश्मीरी छात्रों के प्राण बचाए । इस हाथापाई में एक छात्र घायल हुआ । २६ सितंबर को जम्मु-कश्मीर के राजौरी नवोदय विद्यालय में बरुआसागर नवोदय विद्यालय के छात्रों की हुई पीटाई के कारण यह घटना घटी ।

बरुआसागर नवोदय विद्यालय में कश्मीरी छात्रों की हुई पीटाई के कारण पुलिस को बुलाया गया । तब छात्रों ने उनपर पथराव किया । पुलिस ने लाठी चलाकर उन्हें दूर हटाया । राजौरी में हुई छात्रों की पीटाई को लेकर अभी भी झांसी के छात्रों में आक्रोश है । उन्होंने राजौरी से छात्रों को वापस बुलाने की मांग की है । अतः दोनों विद्यालयों के छात्रों को उनके मूल स्थान पर भेजा जा रहा है ।

राजौरी में झांसी के विद्यालय से २० छात्र, तो राजौरी से १८ छात्र झांसी में भेजे गए थे । झांसी के छात्र कश्मीर की संस्कृति का अध्ययन कर पाए, इसलिए उन्हें राजौरी के विद्यालय में भेजा गया था ।

संपादकीय भूमिका

कश्मीर में हिन्दू छात्रों की वहां के मुसलमान छात्रों द्वारा पीटाई होती है, इससे स्पष्ट होता है कि अभी भी कश्मीर में जिहादी मानसिकता शेष है । इसीलिए अभी तक कश्मीर में आतंकवाद समाप्त नहीं हुआ है !