सनातन को समाप्त करने के लिए प्रयत्नरत ‘घमंडिया’ गठबंधन को रोकें !

सनातन धर्म को समाप्त करने वाले ‘इंडिया’ गठबंधन के विरुद्ध प्रधानमंत्री मोदी ने किया हिन्दुओं से आवाहन !

‘घमंडिया’ का अर्थ है अहंकारी

‘घमंडिया’ गठबंधन को रोकने हेतु प्रधानमंत्री मोदी ने किया हिन्दुओं से आवाहन

सागर (मध्य प्रदेश) – भारत में कुछ राजनैतिक दल ऐसे हैं, जो देश एवं समाज को विभाजित करने में लगे हुए हैं । वे ‘इंडिया’ (इंडियन नॅशनल डेव्हलपमेंट इन्क्लूसिव अलायन्स – इंडिया ) नामक एक गठबंधन बनाने के लिए एक साथ आए हैं । कुछ लोग इस गठबंधन को ‘घमंडिया’ गठबंधन भी कहते हैं । उनके पास अभी तक कोई नेता नहीं है, नेतृत्व पर कोई सहमति नहीं है; किंतु मुंबई में अपनी बैठक में उन्होंने, ´उनका घमंडिया गठबंधन कैसे काम करेगा ?’ इसकी रणनीति बनाई । एक गुप्त नीति निश्चित की गई । भारत की संस्कृति पर आक्रमण करना उनकी रणनीति है । उनकी नीति सनातन धर्म को समाप्त करने की है । वे सनातन को नष्ट करके देश को पुनः एक सहस्त्र वर्ष की गुलामी में झोंक देना चाहते हैं; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘किंतु हमें संगठित होकर उन्हें रोकना होगा ।’ ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दल डी.एम.के. के मंत्रियों ने सनातन धर्म को नष्ट करने वाला वक्तव्य दिया है । प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में इस पर प्रहार किया ।

उन्होंने ´बीना ऑयल रिफाइनरी´ नामक ५० सहस्त्र करोड रुपए की पेट्रोकेमिकल परियोजना की आधारशिला रखी । वह यहां से तीन कि.मी. दूर हाडकलखाटी गांव में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए ऐसा बोल रहे थे ।

 प्रधानमंत्री मोदी ने सनातन धर्म के विषय में प्रस्तुत किए सूत्र !

१. इस अहंकारी गठबंधन का उद्देश्य भारतीय मान्यताओं पर प्रहार करना है । इस अहंकारी गठबंधन का उद्देश्य उस विचार तथा संस्कृति को नष्ट करना है, जिससे भारत सहस्त्रों वर्षों से जुडा हुआ है । घमंडिया गठबंधन वालों ने सनातन संस्कार एवं परंपरा को नष्ट करने का संकल्प लिया है । जिस सनातन धर्म को म. गांधी ने जीवन के अंत तक माना था, जिस सनातन परंपरा ने गांधीजी को अस्पृश्यता के विरुद्ध आंदोलन करने के लिए प्रेरित किया, यह गठबंधन उसी सनातन परंपरा को नष्ट करने का प्रयास कर रहा है ।

२. घमंडिया गठबंधन के लोग, स्वामी विवेकानन्द एवं लोकमान्य तिलक को प्रेरित करने वाले सनातन धर्म को नष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं ।

३. आज घमंडिया गठबंधन के लोग खुलकर बात करने लगे हैं ।  कल ये लोग अधिक आक्रामक होकर हम पर प्रहार करने वाले हैं ।’ देश के कोने-कोने में रहने वाले प्रत्येक सनातनी एवं इस देश से प्रेम करने वालों को सतर्क रहने की आवश्यकता है ।

४. घमंडिया गठबंधन ने उस सनातन परंपरा को नष्ट करने का संकल्प लिया है, जिससे प्रेरित होकर देवी अहिल्याबाई होल्कर ने पूरे देश में सामाजिक कार्य किए एवं देश के श्रद्धा स्रोतों की रक्षा की ।

५. यह सनातन की शक्ति ही है कि झांसी की रानी लक्ष्मीबाई ने अंग्रेजों से कहा, ‘मेरी झांसी नहीं दूंगी ।’

६. जो पूरा जीवन भगवान श्रीराम से प्रेरित रहे, म. गांधीजी ने अंतिम शब्द ‘राम’ कहा । घमंडिया गठबंधन ऐसी प्राचीन परंपरा को नष्ट करना चाहता है ।

७. स्वतंत्रता आंदोलन के काल में फांसी पर चढने वाले वीरों ने इच्छा व्यक्त की थी कि अगला जन्म भारत माता की कोख से हो । जो सनातन संस्कृति संत रविदास का प्रतिबिंब है, जो सनातन संस्कृति माता शबरी की पहचान है, जो सनातन संस्कृति महर्षि वाल्मीकि का आधार है, जो सनातन सहस्रों वर्षों से भारत को एक सूत्र में बांधे हुए है, यह गठबंधन उस श्रेष्ठ सनातन को खंडित करना चाहता है ।