(और इनकी सुनिए…) ‘केंद्र सरकार के मंत्रालयों का कार्य रा. स्व. संघ द्वारा किया जाता है !’ – राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा हास्यास्पद वक्तव्य 

लेह (लद्दाख) – केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख की यात्रा के समय कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने हास्यास्पद आरोप लगाया कि आज प्रत्येक संस्था में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोग हैं । उनके ही लोग कार्य कर रहे हैं । आपने केंद्र सरकार के किसी भी मंत्री को पूछा, तो वे बताएंगे कि हमारे मंत्रालयों का कार्य हम नहीं कर रहे हैं, अपितु संघ के अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है । वही सब कुछ कर रहे हैं । दिवंगत प्रधान मंत्री राजीव गांधी की जयंती लेह की पैंगोंग झील पर राहुल गांधी उन्हें श्रद्धांजलि देनेवाले हैं । २० अगस्त १९४४ को राजीव गांधी का जन्म हुआ था ।

गांधी ने सदा के अनुसार क्रोध में आकर वक्तव्य दिया कि कुछ राजनीतिक लोग देश में द्वेष का वातावरण उत्पन्न कर रहे हैं । देश के प्रमुख प्रश्नों पर, बेरोजगारी, मंहगाई, शिक्षा जैसे विषयों पर अधिक चर्चा होने की अपेक्षा द्वेष की ही चर्चा की जा रही है । देश के मुख्य प्रश्नों पर चर्चा नहीं हो रही है ।

संपादकीय भूमिका

यदि ऐसा होता, तो अबतक रा.स्व. संघ के समर्थन से हिन्दू राष्ट्र की स्थापना हो गई होती, तथा पूरे देश गोहत्या प्रतिबंध लग गया होता । धर्मांतरण बंदी आदि अधिनियम भी पारित हो गए होते । साथ ही बांग्लादेशी घुसपैठियों को बांग्लादेश भेजा जाता तथा जिहादी आतंकवादियों का समूल उच्चाटन कर कश्मीरी हिन्दुओं का कश्मीर में सुरक्षापूर्वक पुनर्वसन हुआ होता !