(और इनकी सुनिए…) ‘यदि प्रधानमंत्री हिन्दूराष्ट्र की बात करते होंगे, तो उन्होंने त्यागपत्र देना चाहिए !’ – दिग्विजय सिंह, कांग्रेस नेता

कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह की फुत्कार

भोपाल (मध्य प्रदेश) – भारतीय संविधान के आधार पर देश चलना चाहिए । आज संविधान की शपथ लेकर जो पद पर बैठे हैं, वे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री (शिवराज सिंह चौहान) यदि हिन्दूराष्ट्र की बात करते होंगे, तो उन्हें त्यागपत्र देना चाहिए, ऐसी फुत्कार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने की ।

(सौजन्य : News Tak) 

अ. बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाएंगे क्या, पत्रकारों के इस प्रश्न पर बोलते समय सिंह ने कहा कि बजरंग दल पर प्रतिबंध नहीं लगाएंगे; कारण उसमें भी कुछ अच्छे लोग हैं; परंतु जो दंगे भडकातें हैं, ऐसे लोगों को छोडेंगे नहीं !

आ. १५ अगस्त के दिन कर्नाटक के हुबली में आयोजित कार्यक्रम में सिंह ने कहा था कि सौम्य (सॉफ्ट) और प्रखर (हार्ड) हिन्दुत्व ऐसा कुछ नहीं हो सकता । हिन्दुत्व की निर्मिति स्वातंत्र्यवीर सावरकर ने की । हिन्दुत्व का हिन्दू अथवा सनातन धर्म से कोई भी संबंध नहीं ।

संपादकीय भूमिका 

  • कुख्यात आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को ‘ओसामा जी’ कहने वाले और याकूब मेनन जैसे आतंकवादी के लिए आंसू बहाने वाले दिग्विजय सिंह द्वारा ऐसा वक्तव्य किए जाना, इसमें क्या आश्चर्य ?
  • भारतीय संविधान लिखे जाते समय कांग्रेस ने भारत को ‘हिन्दूराष्ट्र’ नहीं होने दिया । यह पाप यदि आज कोई सुधारने का प्रयास कर रहा है, तो हिन्दू विरोधियों के पेट में दर्द होगा ही !