राजस्थान की विवाहिता ईसाई अंजू ने पाकिस्तान जाकर अपने प्रेमी नसरूद्दीन से विवाह किया !

पिताजी ने किया अंजू के विक्षिप्त  होने का दावा !

जयपुर (राजस्थान) – राजस्थान के भिवाडी निवासी अंजू नाम की विवाहिता ईसाई महिला अपने प्रेमी के पास पाकिस्तान चली गई । ऐसा सामने आया है तथा वहां उसने  अपने प्रेमी नसरूद्दीन से न्यायालयीन पद्धति से विवाह (कोर्ट मैरेज)किया है । इससे पूर्व उसने इस्लाम धर्म को भी स्वीकार किया है । सामाजिक माध्यमों द्वारा उसने इसकी जानकारी दी है । अंजू ने पति से जयपुर जाकर आने की बात कही थी, परंतु वह पाकिस्तान  के खैबर पख्तुनख्वा  गई थी । इस संदर्भ में अंजू के पिताजी गया प्रसाद थॉमस ने कहा कि मेरी बेटी अंजू मानसिक रूप से विक्षिप्त  है ।

१. थॉमस ने आगे कहा, ‘उसका विवाह हुआ, तबसे अर्थात विगत २० वर्षों से हमारा अधिक संपर्क नहीं रहा है । विवाह के उपरांत अपने पति के साथ वह भिवाडी में रहती है, जबकि मैं मध्य प्रदेश के एक गांव में रहता हूं । इतना मैं निश्‍चित रूप से कह सकता हूं कि मेरा जवांई अरविंद एकदम सीधा-सादा व्यक्ति  है । परंतु अंजू विक्षिप्त  है । मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान  के किसी मित्र के साथ उसके कोई संबंध रहे होंगे । केवल विक्षिप्त  होने के कारण अथवा मस्तक में एक सनक (धुन) होने के कारण उससे मिलने गई होगी ।

२. इस विषय में सहायक पुलिस अधीक्षक सुजीत शंकर ने कहा, ‘हमें वृत्तवाहिनियों के द्वारा ज्ञात हुआ है कि अंजू नामक महिला पाकिस्तान गई है । वहां वहअपने प्रेमी के पास गई है । फेसबुक तथा ‘वाट्स एप कॉलिंग’ माध्यमों से वह उसके संपर्क में था । वर्ष २०२० में अंजू ने पासपोर्ट के लिए निवेदन दिया था । वह पाकिस्तान  कैसे पहुंची ? इस विषय में हमें कुछ जानकारी नहीं है ।  अभी तक इस विषय में हमें कोई भी परिवाद नहीं मिला है । हम अपनी पद्धति से जांच कर रहे हैं ।’