(और इनकी सुनिए….) उत्तराखंड किसी के बाप का नहीं ! – समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क

लवजिहाद की घटना के पश्चात उत्तरकाशी में मुसलमानों को दुकानें रिक्त करनी पडीं, इसलिए समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क को जलन !

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क

देहरादून (उत्तराखंड) – देवभूमि उत्तराखंड के उत्तरकाशी में ‘लवजिहाद’ प्रकरण में मुस्लिमों को दुकानें रिक्त करने को विवश किया गया । इसलिए उत्तर प्रदेश के संभल जिला समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने पुष्कर सिंह धामी सरकार के प्रति संताप व्यक्त किया है । ‘उत्तराखंड किसी के बाप का नहीं’, ऐसा विवादजनक वक्तव्य उन्होंने दिया है । पुरोला में ‘लवजिहाद’ की घटना होने पर मुस्लिम समाज के लोगों ने किराए की दुकानें रिक्त की थीं । इस आधार पर वे ऐसा बोल रहे थे ।

बर्क ने आगे कहा, ‘हम मुस्लिमों को उत्तराखंड से किसी भी परिस्थिति में स्थलांतरित नहीं होने देंगे । उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि २०२४ के लोकसभा चुनाव में सफल होने के लिए भाजपा सरकार हिन्दू एवं मुसलमान के मध्य द्वेष की राजनीति कर रही है ।

दूसरी ओर जमियत उलेमा-ए-हिन्द के अध्यक्ष मौलाना महमूद असद मदनी ने उत्तरकाशी में मुसलमानों को दुकानें रिक्त करने को बाध्य करने से चिंता व्यक्त की है । मदनी ने देश के गृह मंत्री अमित शाह तथा उत्तराखंड के मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिख कर भारत के नागरिकों की जान एवं संपत्ति की रक्षा करने का आवाहन किया है । (मुसलमानों पर संकट आने पर उनकी जान माल की चिंता करनेवाले मौलाना मदनी द्वारा जम्मू-कश्मीर के हिन्दुओं पर आए इसी प्रकार के संकट के समय ऐसा आवाहन करने का सुनने में नहीं आया ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात ) मौलाना मदनी ने इस पत्र में १५ जून २०२३ को उत्तरकाशी में होनेवाली महापंचायत रोकने की मांग की है ।

संपादकीय भूमिका 

प्रत्येक विषय पर राजनीति करनेवाले सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने यदि हिन्दू लडकियों को ‘लवजिहाद’ के जाल में फंसा कर उनके जीवन को नष्ट करनेवाले अपने धर्मबंधुओं को कटु वचन कहे होऐ, तो वह उचित होता !