(और इनकी सुनिए…) ‘भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश मिलकर अखंड भारत हुआ, तो मुसलमान प्रधानमंत्री होगा !’ – शोएब जमाई

  • ‘इंडिया मुस्लिम फाउंडेशन’ के प्रमुख शोएब जमाई का दावा ! 

  • बाबा को लंगोटी पहनकर भागने का भी किया विधान ।

नई देहली – शपथ खा कर बताता हूं कि, अल्लाह कृपा करें और वह दिन आए और ‘अखंड भारत’ अस्तित्व में आए । पाकिस्तान में रहने वाले २५ करोड मुसलमान, बांग्लादेश के २५ करोड और भारत के २५ करोड मुसलमान ये सभी मुसलमान एक हो गए तो ७५ करोड हो जाएंगे । उस दिन इस देश में हमारा मुसलमान प्रधानमंत्री होगा और संसद में २५० सांसद होंगे, ऐसा विधान ‘इंडिया मुस्लिम फाउंडेशन’ के प्रमुख शोएब जमाई ने एक न्यूज़ चैनल पर चर्चा के समय किया । इसमें जमाई ने आगे कहा कि, वर्ष २०२४ में ‘बाबा’ को लंगोटी पहन कर भागना नहीं पडा, तो मैं मेरा नाम बदल दूंगा । यह तुम्हारे बाप का देश नहीं ।’

इस विधान का वीडियो सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित हो रहा है । यह वीडियो किस न्यूज़ चैनल का है, यह स्पष्ट नहीं हुआ और ‘वह किस बाबा की ओर संकेत करके बोले’ यह भी स्पष्ट नहीं हुआ । कुछ लोगों ने इस विधान पर उत्तर प्रदेश और देहली पुलिस के पास तकरार भी की है । जमाई पर देशद्रोह का अपराध प्रविष्ट करने की मांग की जा रही है ।

अखंड भारत भविष्य में नहीं होगा, यह वास्तविकता है ! – शोएब जमाई का स्पष्टीकरण 

शोएब जमाई जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में प्राध्यापक हैं । उनके वीडियो पर विवाद निर्माण होने से उन्होंने ट्वीट कर इस विषय पर स्पष्टीकरण देने का प्रयास किया है ।

जमाई ने कहा कि, राष्ट्रीय स्वयं संघ की ओर से अखंड भारत के विषय में बोला जा रहा है । ऐसी स्थिति में ‘क्या हो सकता है और क्या नहीं हो सकता’, यह मैंने बताने का प्रयास किया । जनसंख्या में बढोतरी होगी । भू-राजकीय स्थिति में बदलाव होगा । सभी का (मुसलमानों का) धर्मांतरण किया जाएगा । कौन किस लिए धर्मांतरण करेगा ? डर दिखाकर या बलपूर्वक धर्मांतरण करेगा ? तब मैंने बताया कि, ऐसी स्थिति में देश में मुसलमान प्रधानमंत्री बन सकता है । इस पर मुझे गाली दी गई । धमकी दी गई । इसीलिए मैं बताता हूं कि, ऐसे स्वप्न ना देखें । कब तक भ्रम में रहने वाले हैं ? वास्तविकता यही है कि, अखंड भारत भविष्य में नहीं होने वाला । इस कारण अभी जिस देश में रह रहे हैं, उसी को अच्छा बनाएं ।

संपादकीय भूमिका

‘अखंड भारत’ की ओर मुसलमान किस दृष्टि से देखते हैं, यह हिन्दुओं को समझ लेना चाहिए । यह विचार करने से भारत को प्रथम हिन्दू राष्ट्र बना कर देश में हिन्दुओं की स्थिति मजबूत करने की आवश्यकता है, यह ध्यान में आता है !