रायगढ (छत्तीसगढ) में दानिश ने हिन्दू प्रेयसी का गर्भपात (एबोर्शन) करने को बाध्य कर हत्या की !

  • इससे पूर्व भी जन्मे बच्चे को भगा दिया !

  • युवती पर धर्म-परिवर्तन के लिए दबाव डाल रहा था !

पुलिस के साथ आरोपी दानिश

रायगढ (छत्तीसगढ) – हिन्दू युवती तथा स्त्रियों के मूल पर उठे लवजिहाद के प्रकरण अब छत्तीसगढ राज्य के रायगढ में भी सामने आए हैं । यहां पूर्व से विवाहित दानिश नामक युवक ने पिछडी जाति की एक हिन्दू युवती को प्रेमजाल में फंसाया । दोनों ‘लिव इन रिलेशनशिप’ में (विवाह किए बिना एकत्र रहना ) रहने लगे । युवती के गर्भवती होने पर दानिश ने उसे बलपूर्वक औषधि देकर उसका गर्भपात (एबोर्शन) कराया । उसका स्वास्थ्य बिगडने से उसे चिकित्सालय में भरती किया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गई ।

इस संदर्भ में पीडिता की मृत्यु के पूर्व का एक ‍वीडियो भी सामने आया है । इसमें वह यह कहते दिखाई दे रही है, ‘दानिश मेरी पिटाई कर अपमानित करता था । मुझे अलग होना था; परंतु वह मुझे नहीं छोड रहा था । मुझे निरंतर कष्ट दे रहा था । दानिश से मुझे इसके पूर्व भी एक लडका हुआ था । दानिश ने उसके जन्म के दो दिन  पश्चात ही लापता कर दिया ।’

मृत युवती के भाई ने आरोप लगाया है कि दानिश ने स्वयं की पहचान छिपा कर मेरी बहन से संबंध स्थापित किए । वह उस पर इस्लाम स्वीकारने के लिए दबाव डाल रहा था । उसके विरोध करने पर वह उसकी पिटाई करता था । इस अवसर पर युवती के भाई ने दानिश के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट कर उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति की अध्यक्षता में विशेष जांच दल स्थापित करने की मांग भी की ।

संपादकीय भूमिका 

ऐसी घटना देखने पर अब केवल ‘द केरल स्टोरी’ तक सीमित न रहते हुए ‘द इंडिया फाइल्स’ नामक चलचित्र सिद्ध कर उसके द्वारा लव जिहाद पर बलि चढी पूरे देश की सहस्रों हिन्दू युवती तथा स्त्रियों की दुर्दशा दर्शाना अत्यावश्यक हो गया है !