हिन्दू होने का बताकर ‘मॉडेलिंग’ प्रशिक्षक तनवीर अख्तर के द्वारा बलात्कार किए जाने का हिन्दू महिला मॉडल ने लगाया आरोप !

 झारखंड की घटना

(‘मॉडल’ का अर्थ किसी विशिष्ट प्रतिष्ठान द्वारा बनाए गए वस्त्रप्रावरण अथवा अन्य वस्तुओं का प्रसार करने के लिए नियुक्त व्यक्ति)

रांची (झारखंड) – एक महिला हिन्दू मॉडल ने यहां के मॉडेलिंग प्रशिक्षण केंद्र के संचालक तनवीर अख्तर पर बलात्कार करने का आरोप लगाया । पीडित महिला बिहार के भागलपुर की रहनेवाली है । उसने वर्ष २०२० में रांची स्थित ‘यश मॉडेलिंग स्कूल’में प्रवेश लिया । वह वहां काम भी कर रही थी । आगे जाकर वह काम के लिए मुंबई आई । वहां भी तन्वीर उसे कष्ट पहुंचा रहा था । इस कष्ट से ऊबकर पीडित महिला ने ३० मई को मुंबई के वरसोवा पुलिस थाने में तनवीर के विरुद्ध शिकायत प्रविष्ट की । पुलिस ने तनवीर के विरुद्ध बलात्कार का आरोप पंजीकृत कर झारखंड पुलिस को इसकी जानकारी दी ।

इसके संदर्भ में पीडिता द्वारा प्रसारित वीडियो में कहा गया है कि,

१. तनवीर ने उसका नाम यश बताकर मेरे साथ धोखाधडी की । उसे मेरा धर्मांतरण कर मेरे साथ विवाह करना है । तनवीर ने मुंबई आकर मुझे जान से मारने का भी प्रयास किया ।

२. तनवीर ने मेरे जो छायाचित्र खींचे थे, उसका उसने दुरूपयोग किया । मैंने इसके पूर्व भी उसके विरुद्ध शिकायत की थी; उस समय उसने न्यायालय में शपथपत्र प्रस्तुत कर ‘इसके आगे मैं ऐसा नहीं करूंगा’, ऐसा कहा था; परंतु अब भी वह मुझे कष्ट पहुंचा रहा है । वह मुझे अश्लील संदेश भेजता रहता है ।दूसरी ओर तनवीर ने आरोप लगाया है कि ‘पीडित महिला के कारण व्यवसाय में मेरी हानि हुई । मैंने उससे पैसे मांगे; इसलिए वह मुझ पर लव जिहाद चलाने का आरोप लगा रही है ।’

मैं मर जाऊंगी; परंतु धर्मपरिवर्तन नहीं करूंगी ! – पीडित महिला

मानवी ने वीडियो में कहा है, ‘मैं मर जाऊंगी; परंतु धर्मपरिवर्तन नहीं करूंगी । प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री मुझे इस राक्षस से बचाएं । कल वह मेरे साथ क्या करेगा, यह मुझे ज्ञात नहीं है । मैं हिन्दू हूं तथा मैं धर्मपरिवर्तन नहीं करूंगी । मुसलमानों के साथ कभी विवाह न करें ।’

संपादकीय भूमिका 

लव जिहाद रोकने के लिए सरकार को फांसी के दंड के प्रावधानवाला कानून बनाना आवश्यक !