(इनकी सुनिए…) ‘हिन्दू राष्ट्र बनाने की मांग भारतविरोधी !’

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का हिन्दुद्वेष !

स्वामी प्रसाद मौर्य

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने पुनः हिन्दूद्वेषी वक्तव्य के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विषय में भी विवादास्पद वक्तव्य दिया है । २१ मई २०२३ को बुद्ध जयंती के समारोह में उन्होंने कहा, ‘‘हिन्दू राष्ट्र की मांग भारतविरोधी है । जब आतंकवादी मुझे मारने की चर्चा कर रहे थे, तब योगी सरकार शांत बैठी थी ।”

स्वामी प्रसाद मौर्य ने  रामराज्य हटाने के संदर्भ में भी वक्तव्य दिया है । रामचरितमानस का अपमान करने के उपरांत आलोचना का वर्णन करते हुए उन्होंने आलोचकों को ‘आतंकवादी’ संबोधित किया था ।

 

साधु-संतों द्वारा मौर्य की आलोचना

स्वामी प्रसाद मौर्य के वक्तव्य की साधु-संतों ने आलोचना की है । हनुमानगढी के महंत राजू दासजी ने कहा ‘‘स्वामी प्रसाद मौर्य सदा ही हिन्दू धर्म को लक्ष्य बनाते हैं । भगवान श्रीरामजी ने रामराज्य में सभी को समाहित कर लिया है ।’’ रामलला के प्रमुख पुजारी आचार्य सत्येंद्र दासजी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के वक्तव्य को राजनीतिज्ञ कहा है ।

संपादकीय भूमिका 

हिन्दू राष्ट्र की मांग को भारतविरोधी बतानेवाले राजनीतिज्ञ आतंकियों के ‘गजवा-ए-हिन्द’ की (भारत का इस्लामीकरण करने की) नीति के विषय में मुंह नहीं खोलते, यह ध्यान में लें !