भाग्यनगर (तेलंगाना) में हिन्दू संगठनों के विरोध के पश्चात अवैध मस्जिद हटाई गई !

अवैध मस्जिद

भाग्यनगर (तेलंगाना) – यहां अंबेरपेट की गोलनकाजवळी मुसी नदी के किनारे अवैध ढंग से अस्थायी मस्जिद का निर्माण किया गया था । वहां लोहे की केबिन ला कर उसे मस्जिद का रूप दिया गया था । साथ ही नमाज पठन भी आरंभ किया गया था । ३ दिन उपरांत बजरंग सेना को इसकी जानकारी मिली, तो अन्य हिन्दू संगठनों को इसकी जानकारी दी गई । सभी संगठनों ने जिलाधिकारी, महापालिका आयुक्त, विभागीय आयुक्त इत्यादि को इस संदर्भ में निवेदन दे कर मस्जिद हटाने की मांग की । जिसके उपरांत प्रशासन ने कार्यवाही करके वहां से मस्जिद हटा दी ।

हिन्दू संगठनों ने दिए प्रशासकीय अधिकारीओंको निवेदन 

जिस स्थान पर अस्थायी मस्जिद थी, वह स्थान सिंचाई के लिए उपयोग में लेने का न्यायालय का आदेश है । वहां अन्य कोई भी निर्माणकार्य करने की अनुमति नहीं है । तब भी इस प्रकार वहां अवैध मस्जिद निर्माण करने का प्रयास हुआ । इसका विरोध बजरंग सेना, हिन्दू जनजागृति समिति, हिन्दू संगठन एकता मंच, हिन्दू वाहिनी, जय श्रीराम सेना, राष्ट्रीय शिवजी सेना एवं हिन्दू जॅक इन संगठनों ने संगठित होकर किया । परिणामस्वरूप प्रशासन को कार्यवाही करनी पडी ।

संपादकीय भूमिका 

  • मूल में जब अवैध मस्जिद का निर्माण हो रहा था, तब क्या प्रशासन एवं अन्य सरकारी तंत्र सो रहे थे ?
  • जो बात हिन्दू संगठनों के ध्यान में आती है, वह सभी तंत्रों पर अधिकार होते हुए भी प्रशासन के ध्यान में क्यों नहीं आती ? या फिर कानूनद्रोही मुसलमानों की सभी अवैध बातों की ओर अनदेखी करने का आदेश राज्य की सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति की सरकार ने दिया है ?