हस्तिनापुर (उत्तर प्रदेश) में एक हिन्दू युवक की हत्या के उपरांत धर्मांध कट्टरपंथी अभियुक्तों के घरों में ग्रामीणों ने तोड-फोड की !

खेत और ट्रैक्टर जलाए !

धर्मांध आरोपी के घर की तोडफोड – खेत और ट्रैक्टर जलाए

मेरठ (उत्तर प्रदेश) – मेरठ के निकट हस्तिनापुर में विशु नामक हिन्दू युवक की ९ अप्रैल को गोली मारकर हत्या कर दी गयी। इस घटना के उपरांत भीड ने १० अप्रैल को आरोपी मुस्लिम कट्टरपंथियों के घरों पर पथराव किया और उनके खेतों और ट्रैक्टरों में आग लगा दी । इसकी सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में किया और खेत में लगी अग्नि का शमन करने का प्रयास किया।

१. जब  विशु विद्यालय के चबूतरे पर बैठा था, तभी दोपहिया वाहन पर आए युवकों में से एक ने विशु को पीछे से गोली मार दी और वह भाग गया । जब विशु को चिकित्सालय ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अगले दिन जब उसका शव गांव लाया गया तो आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपियों के घरों पर आक्रमण कर दिया।

२. ग्रामीणों ने बताया कि इस गांव में आए दिन विवाद होता रहता है। होली के समय भी विवाद होने के कारण  हिंसाचार हुआ था । उनमें से कुछ लोग घायल हो गए । उससे पहले भी हिंसा हुई थी। (यदि हिन्दुओं पर कट्टरपंथी धर्मांधों द्वारा निरन्तर आक्रमण हो रहा है तो इससे विदित होता है कि पुलिस एवं प्रशासन को कठोर कार्यवाही करनी चाहिए ! हिन्दुओं की रक्षा के लिए अब हिन्दुओं को संगठित होकर हिन्दू राष्ट्र की स्थापना करनी चाहिए ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

कट्टरपंथी धर्मांधों द्वारा हिन्दुओं की हत्याओं के साथ-साथ उन पर होने वाले आक्रमण नहीं रुक रहे हैं और पुलिस भी इन प्रकरणों को रोकने और धर्मांधों में डर बैठाने में विफल होने के कारण, यदि  हिन्दू भडक उठे तो इसके लिए कौन उत्तरदायी है ? इसका विचार होना अति आवश्यक है !