भाग्यनगर में रामनवमी की फेरी के उपरांत धर्मांधों द्वारा हिन्दुओं की पिटाई

धर्मांधों द्वारा हिन्दुओं की पिटाई

भाग्यनगर (तेलंगाना) – रामनवमी के उपलक्ष्य में निकाली गई फेरी के पश्चात यहां चारमीनार क्षेत्र में एक मस्जिद के बाहर “हिन्दुओं द्वारा शांति भंग की जा रही है’’, ऐसा आरोप लगाते हुए मुसलमानों ने हिन्दुओं की पिटाई की । इस कारण यहां तनाव निर्माण हुआ ।

मुसलमानों का कहना है कि मस्जिद में नमाजपठन जारी था उस समय बाहर हंगामा मचाया जाने से शांति भंग हो रही थी । इस पर विवाद हो कर मारपीट हुई ।

भाजपा के विधायक टी. राजा सिंह पर कथित आपत्तिजनक वक्तव्य के कारण अपराध प्रविष्ट !

विधायक टी. राजा सिंह

भाग्यनगर के गोशामहल चुनाव क्षेत्र के प्रखर हिन्दुत्वनिष्ठ विधायक टी. राजा सिंह ने यहां रामनवमी के उपलक्ष्य में फेरी निकाली थी । इसके पश्चात सम्पन्न हुई सभा में कथित आपत्तिजनक वक्तव्य देने से उनके विरुद्ध अपराध प्रविष्ट किया गया है । कहा जाता है कि उस समय टी. राजा सिंह ने कहा था, ‘भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए ‘हम दो, हमारे दो’ वालों को ही मतदान का अधिकार है । ‘हम पांच, हमारे पचास’ वालों को मतदान का अधिकार नहीं होगा ।’

संपादकीय भूमिका 

हिन्दुओं के देश में हिन्दुओं के धार्मिक त्योहारों की फेरियों में अनेक स्थानों पर धर्मांध मुसलमानों द्वारा आक्रमण किए जाते हैं । तथा धर्म-निरपेक्षतावादी, आधुनिकतावादी, मानवाधिकारवाले सभी शांत रहते हैं; परंतु यदि हिन्दुओं द्वारा अन्य धर्मियों पर आक्रमण करने की झूठी खबर भी फैल जाए, तो ये सभी लोग हिन्दुओं को ‘तालिबानी’ सिद्ध करने के लिए एक साथ निकल पडते हैं, यह ध्यान में लें !