(इनकी सुनिए…) ‘रामनवमी की फेरी में मुसलमान बहुसंख्यक क्षेत्र में आक्रमण किए, तो कार्रवाई करूंगी !’

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दी हिन्दुओं को चेतावनी !

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

नई देहली – बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रामनवमी की फेरियों की पृष्ठभूमि पर चेतावनी दी है, ‘रामनवमी के दिन जो भी हथियार मिलेगा, उसे लेकर मैं बाहर निकलूंगी ।’ देखती हूं, कौन क्या करता है ? आपके पास जो हथियार हैं, उन्हें ले लें ! मैं रामनवमी की फेरी रोकूंगी नहीं; परंतु ध्यान रहे, हम भी संचालन करेंगे । रमजान माह चल रहा है । यदि आप मुस्लिम क्षेत्र में आकर आक्रमण करेंगे, तो आप लोगों पर कार्रवाई की जाएगी ।’ रामनवमी के उपलक्ष्य में बंगाल में हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों द्वारा बडी संख्या में फेरियां निकाली जाएंगी । उस पृष्ठभूमि पर उन्होंने यह चेतावनी दी है ।

(सौजन्य : Zee News)

उन्होंने आवाहन किया है फेरियां निकालना, सभाएं लेना सभी का अधिकार है; परंतु उस समय किसी को हंगामा करने का अधिकार नहीं है । रामनवमी की पूजा शांतिपूर्वक करें; परंतु रमजान माह चल रहा है, इसका ध्यान रखें’ ।

संपादकीय भूमिका 

  • पुलिस वैसे भी मुस्लिम बहुल क्षेत्रों से हिन्दुओं की धार्मिक फेरियां ले जाने की अनुमति नहीं देती । यदि वहां से फेरी निकली, तो मुसलमान वाद्य बजाने से रोकते हैं तथा यदि अस्वीकार किया, तो मस्जिद एवं घर की छत से हिन्दुओं पर पत्थर फेंकते हैं; यही वास्तविकता है, तथापि बंगाल की मुख्यमंत्री हिन्दुओं को दोषी ठहराकर उनको धमकाती हैं, यह संतापजनक है !
  • बंगाल के हिन्दुओं का दुर्भाग्य है कि उनको निरंतर धर्मांधों का पक्ष लेकर हिन्दुओं की उपेक्षा करनेवाली मुख्यमंत्री मिली है । इसे रोकने के लिए हिन्दुओं को तृणमूल कांग्रेस का राजनीतिक अस्तित्व समाप्त करने के लिए प्रयास करना आवश्यक !