हिन्दू ग्राहकों को ‘हलाल’ वर्जित पदार्थ तुरंत उपलब्ध कराए जाएं !

वाराणसी (उत्तर प्रदेश) में ‘हलाल अनिवार्यता विरोधी कृति समिति’ द्वारा जनजागृति अभियान

‘मैकडोनाल्ड’ की दुकान के सामने आंदोलनकर्ता

वाराणसी (उत्तर प्रदेश) – ‘मैकडोनाल्ड’, ‘के.एफ.सी.’ समान बहुराष्ट्रीय प्रतिष्ठानों द्वारा १०० प्रतिशत ‘हलाल’ प्रमाणित उत्पादों के विक्रय के कारण भारत के बहुसंख्य हिन्दू एवं सिखों की धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं । देश के केवल १५ प्रतिशत मुसलमान समाज को इस्लाम के दृष्टिकोण से वैध ‘हलाल’ पदार्थ चाहिए, इस नाम पर ८५ प्रतिशत हिन्दू समाज पर ‘हलाल’ थोपा जा रहा है । हिन्दू ग्राहकों को ‘मैकडोनाल्ड’, ‘के.एफ.सी.’ जैसी बहुराष्ट्रीय प्रतिष्ठानों द्वारा ‘हलाल’ रहित पदार्थ तुरंत उपलब्ध कराए जाएं, इसलिए ‘हलाल सख्ती विरोधी कृति समिति’ के द्वारा वाराणसी के आई.पी. मॉल के सामने जनजागृति अभियान चलाया गया । इस समय यहां के ‘मैकडोनाल्ड’, ‘के.एफ.सी.’, ‘बर्गर किंग’ एवं ‘पिज्जा’ प्रतिष्ठानों के न्यासियों को हलाल के विरुद्ध पदार्थ उपलब्ध करने के विषय में निवेदन दिया गया । तथा प्रतिष्ठानों की दुकानों में ‘‘हलाल’ एवं ‘नॉन हलाल’ पदार्थ सूचना-फलक लगाए जाएं’, ऐसी मांग भी निवेदन के द्वारा की गई ।

इस अभियान में वाराणसी उद्योगपति मंडल के अध्यक्ष श्री. अजित सिंह बग्गा, महमूरगंज उद्योगपति मंडल के श्री. चंद्रकांत अग्रवाल, हिन्दू महासभा के श्री. शुभम पांडे, महावीर सेना के श्री. अरविंद गुप्ता, काशी बिस्कुट एवं मिठाई उद्योगपति मंडल के पदाधिकारी श्री. आनंद त्रिपाठी एवं श्री. प्रतीक त्रिपाठी तथा हिन्दू जनजागृति समिति के उत्तर प्रदेश और बिहारराज्यय के समन्वयक श्री. विश्वनाथ कुलकर्णी एवं श्री. राजन केशरी आदि मान्यवर उपस्थित थे ।

होली निमित्त हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा ‘ऑनलाइन’ कार्यक्रम संपन्न !

धनबाद (झारखंड) – होली के पावन पर्व पर होलिकादहन एवं होली का अध्यात्मशास्त्र समझकर, त्योहार मनाने हेतु समिति द्वारा विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में होलिकादहन किस प्रकार करते हैं, रंगपंचमी का शास्त्र क्या है, होली पर धूलिवंदन का क्या महत्त्व है आदि विषयों की शास्त्रीय जानकारी दी गई । संक्रांति के समान होलिका भी एक देवी हैं । होलिका देवी में षड्विकारों एवं षड्रिपुओं पर विजय प्राप्त करने की शक्ति है । विकारों पर विजय प्राप्त करने की शक्ति प्राप्त करने के लिए होलिका देवी से प्रार्थना की जाती है । कार्यक्रम में कतरास, धनबाद, रांची, जमशेदपुर, हजारीबाग, कोलकाता एवं पूर्वोत्तर भारत के क्षेत्रों से जिज्ञासु सहभागी हुए थे । युवा साधकों ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था । इसमें कु. आद्या सिंह ने विषय रखा ।