मथुरा की संस्कृति विद्यापीठ में कश्मीरी मुसलमानों ने किया नमाज पठन !

कार्यवाही न होने पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे ! – अखिल भारतीय हिंदू महासभा

मथुरा (उत्तर प्रदेश) – यहां के प्रसिद्ध संस्कृति विद्यापीठ के बाग में कुछ कश्मीरी मुसलमान विद्यार्थियों ने नमाज पठन करने का वीडियो सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित किया है । इसके विरोध में मथुरा के हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन एकत्रित आकर ,उन्होंने संबंधित विद्यार्थियों के विरोध में कार्यवाही न होने पर विद्यापीठ में हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा, ऐसी चेतावनी दी है । इस संबंध में स्थानीय जिलाधिकारी को निवेदन भी दिया गया है ।

महासभा के जिला पदाधिकारी छाया गौतम ने कहा कि विद्यापीठ में बहुत दिनों से खुले में नमाज पढ़ने की जानकारी मिली थी; परंतु उसका साक्ष्य आज मिला है । विद्यापीठ में ८२% मुसलमान विद्यार्थी सरकारी शिष्यवृत्ति की परीक्षा दे रहे हैं । पिछले ६ दिनों से नमाज पठन किया जा रहा है, ऐसा दावा भी छाया गौतम ने किया ।

दूसरी ओर विद्यापीठ के अधिकारी किशन चतुर्वेदी ने, यह प्रकरण १ माह पुराना है और संबंधित विद्यार्थियों को इस पर समझाया भी गया था, ऐसा दावा किया है ।

संपादकीय भूमिका 

यहां कश्मीरी मुसलमानों के स्थान पर किसी हिन्दू विद्यार्थी ने पूजा-पाठ की होती, तो आधुनिकतावादियों की टोली हिन्दुओं के विरोध में चिल्लाना शुरू करती, साथ ही भारतीय शिक्षा क्षेत्र का भगवाकरण हो रहा है, ऐसा शोर करती, इस बात पर ध्यान दें !