उत्तर प्रदेश में २ रोहिंग्या मुसलमानों को बंदी बनाया गया

  • ३ भारतीय पासपोर्ट, मतदाता कार्ड मिले !

  • स्थानीय मुसलमानों द्वारा सहायता

रोहिंग्या : मोहम्मद अरमान और अब्दुल अमीन

बलिया (उत्तर प्रदेश) – उत्तर प्रदेश आतंकवाद विरोधी बल ने यहां छापा मारकर २ रोहिंग्या मुसलमानों को बंदी बनाया है । इनके नाम अबू तल्हा उपनाम मोहम्मद अरमान और अब्दुल अमीन हैं । उनके पास से ३ भारतीय पासपोर्ट और अन्य पहचान पत्र जप्त किए गए हैं । उन्हें इजहारूल हक नामक स्थानीय नागरिक ने सहायता की थी । उसे पहले ही बंदी बनाया गया है । इस प्रकरण में अन्य ४ लोग फरार हैं, उन्हें पुलिस खोज रही है ।

अरमान भारतीय पासपोर्ट के माध्यम से कन्या देशों में जाकर आया था । उसने बंगाल के हुगली में भूमि खरीद कर घर का निर्माण किया है । भूमि का पंजीकरण करते समय उसने भारतीय पहचान पत्र प्रस्तुत किए थे । इसके उपरांत उसने आधार कार्ड बनवाते समय बंगाल के स्थानीय विधायक के सहायता से उत्तर प्रदेश के स्थान पर हुगली का पता दिया था । अरमान के पास से मतदाता पहचान पत्र और पैन कार्ड भी मिला है । उसने वर्ष २००८ में भारत में घुसपैठ की थी । बलिया के सगीर अहमद ने अपनी दुकान में उसे नौकरी पर रखा था । सगीर को ज्ञात था कि अरमान रोहिंग्या मुसलमान है ।

संपादकीय भूमिका 

देश में घुसपैठ कर भारतीय नागरिकता मिलने तक रोहिंग्या पहुंचते हैं, इसके लिए उन्हें उनके देशद्रोही धर्मबंधु सहायता करते हैं, इस ओर पुलिस, प्रशासन और धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक पक्ष कब गंभीरता से देखेंगे ?