हिन्दुओं पर अत्याचार के विरुद्ध कराची में ३० मार्च को विधानभवन पर मोर्चा|

३० मार्च को कराची के विधानभवन पर मोर्चा

कराची (पाकिस्तान) – पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओं के विरुद्ध लगातार बढती अपहरण, धर्मांतरण, अल्पवयस्क लडकियों का मुसलमानों से बलपूर्वक विवाह करवाया जाना आदि घटनाओं को देखते हुए आगामी ३० मार्च को वहां के हिन्दू नागरिक सिन्ध के विधानभवन पर मोर्चा ले जानेवाले हैं । अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा के लिए कार्य करनेवाले संगठन ‘पाकिस्तान दारावर इत्तेहाद (पीडीआय)’ के नेतृत्व में यह मोर्चा आयोजित किया गया है ।

इस संगठन के अध्यक्ष फकीर शिवा कुची ने बताया कि इस मोर्चा में हजारों हिन्दू भाग लेंगे, ऐसी हम अपेक्षा करते हैं; क्योंकि हमारी महिलाओं और बेटियों का होनेवाला अपहरण, धर्मांतरण और बलपूर्वक विवाह के विषय में सरकार ने आंखें बंद कर ली हैं । इस विषय में जनजागृति के लिए हिन्दुओं ने पूरे सिंध प्रांत में छोटी-छोटी फेरियां निकालनी आरंभ कर दी हैं । हमारी मांग है कि सिंध की विधानसभा में बलपूर्वक धर्मांतरण और विवाह के विरुद्ध बनाया गया विधेयक शीघ्र पारित किया जाए ।

वर्ष २०१९ में लाया गया था यह विधेयक !

सिंध प्रांत के अनेक जनपदों में होनेवाले हिन्दू लड़कियों के अपहरण और धर्मांतरण का विषय विधानसभा में वर्ष २०१९ में उपस्थित किया गया था । तब इसपर चर्चा होकर कुछ सुधार के साथ यह विधेयक पारित भी हुआ था; परंतु बाद में है यह विधेयक केवल हिन्दू लड़कियों तक सीमित न रहे, इसमें सभी वर्गों का समावेश होना चाहिए, यह कहते हुए रद्द कर दिया गया था । वर्ष २०२१ में पुनः इसी प्रकार का विधेयक लाया गया और इसे भी रद्द कर दिया गया था ।