भाग्यनगर (तेलंगाना) में मुसलमान युवती से विवाह करनेवाले हिन्दू युवक की युवती के भाईयों ने की हत्या !

हरीश

भाग्यनगर (तेलंगाना) – यहां मुसलमान यु‍वती से विवाह करनेवाले हरीश नामक युवक की इस युवती के भाईयों द्वारा मंदिर के निकट चाकू से वार कर हत्या करने की घटना सामने आई है । गत १० दिनों से हरीश लापता था । पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को नियंत्रण में लेकर उनसे पूछताछ आरंभ की है ।

१. देवरकोंडा गां‍व में रहनेवाला हरीश ७ माह पूर्व भाग्यनगर के एल्लारेड्डीगुडा क्षेत्र में रहने आया था । वहां उसकी पहचान मुसलमान युवती से हुई थी । उन्हें एक दूसरे से प्रेम हो गया था; परंतु युवती के परिजनों को वह मान्य नहीं था । युवती के भाईयों ने हरीश को उससे दूर रहने के लिए कहा था तथा पिटाई भी की थी ।

२. इसके पश्चात भी वे सामाजिक माध्यमों के द्वारा संपर्क में थे । १० दिनों पूर्व उन्होंने छुपकर विवाह किया; परंतु वे अलग ही रह रहे थे । हरीश के परिजनों को पता नहीं था कि हरीश कहां रहता है । दूसरी ओर मुसलमान युवती के लापता होने से उसके भाईयों ने भी उसे ढूंढना आरंभ किया था । उन्होंने हरीश के मित्र शिवा का अपहरण कर उससे हरीश की जानकारी प्राप्त की ।

३. यु‍वती के भाईयों को दुलपल्ली क्षेत्र में हरीश के होने की जानकारी होने पर वे उसको मिलने गए । अंजनेय स्वामी मंदिर के निकट भेंट होने के पश्चात युवती के भाईयों ने हरीश पर चाकू से वार करके उसकी हत्या कर दी । उस समय युवती भी वहां उपस्थित थी । उसके भाई उसको वहां से ले गए । इस प्रकरण में पुलिस ने अपराध प्रविष्ट कर ५ लोगों को नियंत्रण में लिया है ।

संपादकीय भूमिका 

‘लव जिहाद’ के विरुद्ध हिन्दुओं के आवाज उठाने पर ‘प्रेम का कोई धर्म नहीं होता’, उनको ऐसा कहनेवाले धर्म-निरपेक्षतावादी एवं आधुनिकतावादी ऐसी घटना के उपरांत छुपकर बैठ जाते हैं !