हिन्दू परिवार का धर्मांतरण करने का प्रयास करनेवाले पादरी को बंदी बनाया !

लक्ष्मणपुरी – उत्तर प्रदेश राज्य के जौनपुर जिले के भालूवाही में निर्धन हिन्दुओं का धर्मांतरण करने का प्रयास करनेवाले पादरी सुजीत कुमार एवं उसकी २ महिला मित्र टिना विश्वकर्मा तथा शिवानी पाल को पुलिस ने बंदी बनाया । (भ्रष्ट ईसाई धर्मांतरण करने के पश्चात भी हिन्दू नाम धारण करते हैं । ऐसा करने से उनके लिए हिन्दू समाज में घुल-मिलकर हिन्दुओं का बुद्धि-भेद करना सरल होता है, यह जानिए ! – संपादक)

बजररंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा कांति देवी के घर के सदस्यों का धर्मांतरण किया जा रहा है, जबकि पुलिसकर्मी इस परिसर में नियमित पहरा देते हैं’ । उसकी जांच करने के लिए पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तथा उन्होंने हिन्दुओं का धर्मांतरण होते हुए रोक कर इन तीनों को बंदी बनाया । कहा जाता है कि इस परिसर में रहनेवाला एक पाठशाला का प्रधानाध्यापक हिन्दुओं के धर्मांतरण की प्रक्रिया में सक्रिय है । सामने आया है कि वह पादरी सुजीत कुमार को सिम्मिलित कर बच्चों को अच्छी शिक्षा एवं नियमित खाद्य सामग्री देने का लालच दिखाकर उनका धर्मांतरण कर रहा है ।

संपादकीय भूमिका

उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण विरोधी कानून होते हुए भी ईसाई उसको मान्यता नहीं दे रहे हैं । ऐसे लोगों पर नियंत्रण रखने के लिए इस कानून को अधिक कठोर बनाना आवश्यक है !