हजारीबाग (झारखंड) में हथियारों का डर दिखाकर बलपूर्वक गोमांस खाने के लिए विवश करने वाले मुसलमानों को बंदी बनाया

प्रतिकात्मक छायाचित्र

हजारीबाग (झारखंड) – यहां के बरियठ बिरहोर टोला भाग में ५० से अधिक आदिवासी लोगों को हथियारों का डर दिखाकर गोमांस खाने के लिए विवश किया गया । उनका धर्मांतरण करने का भी प्रयास किया गया । इस प्रकरण में मनोज बिरहोर ने पुलिस में शिकायत करने के उपरांत अपराध प्रविष्ट किया  है । इसके उपरांत पुलिस ने आरोपियों को बंदी बनाया है ।

१. इस शिकायत में कहा है कि, ३० दिसंबर के दिन इस भाग में खलील मियां नामक व्यक्ति अपने मित्रों सहित पहुंचा था । ३१ दिसंबर की रात की गई मेजवानी के समय कुछ लोगों को दारू पिलाई गई । इसके उपरांत उन्हें भोजन परोसा गया । यह मांसाहारी भोजन देखकर उन्हें गोमांस होने का संदेह हुआ । इसका विरोध करने का प्रयास करने पर उन्हें हथियारों का डर दिखाकर मांस खाने के लिए विवश किया गया ।

२. साहिबगंज के राधानगर भाग में भी ३१ दिसंबर की रात चंदन रविदान नामक व्यक्ति को बलपूर्वक गोमांस खिलाया गया । इस प्रकरण में पुलिस में शिकायत करने के उपरांत मिठुन शेख, नसीम शेख, फिरोज शेख सहित ५ लोगों के विरोध में अपराध प्रविष्ट किया गया है । भाजपा ने इन दोनों घटनाओं को लेकर झारखंड सरकार पर टिप्पणी की है ।

संपादकीय भूमिका

हथियारों का डर दिखाकर हिन्दुओं को बलपूर्वक गोमांस खिलाने का साहस होता ही कैसे है ? यह रोकने के लिए हिन्दुओं को परिणामकारक संगठन बनाना आवश्यक !